कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर बूथ मैनेजमेंट को मजबूत बनाने पर दिया जोर

 कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव को लेकर बूथ मैनेजमेंट को मजबूत बनाने पर दिया जोर
Posted on दिसंबर 13, 2021 4:28 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉
कोटद्वार। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नामित विधानसभा कोटद्वार के संगठन प्रभारी एवं देहरादून स्थित राजपुर विधानसभा के पूर्व विधायक राजकुमार ने कोटद्वार विधानसभा के विभिन्न अनुसांगिक संगठनों, बूथ अध्यक्षों, बूथ संयोजकों सहित कार्यकर्ताओं की बैठक ली गयी। इससे पहले कोटद्वार आगमन पर पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी सहित कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने संगठन प्रभारी राजकुमार का फूलमाओं के साथ स्वागत किया गया। गढवाल टाकीज स्थित कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए संगठन प्रभारी राजकुमार ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बूथ मैनेजमेंट को मजबूत बनाने पर जोर देते हुए प्रत्येक बूथ में कमेटियां गठित करने पर जोर दिया। कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करना होगा, कहा कि वोटर लिस्ट में नये वोटरों को जोडना जरूरी है, ताकि 18 साल की उम्र पूरी करने वाले हर युवक, युवती को भी वोट का अधिकार मिल सके।
कहा कि विगत पांच साल में भाजपा सरकार ने विकास का एक भी कार्य नहीं किया है, तथा भाजपा कार्यकाल में महंगाई, बेरोजगारी तथा भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है, कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जाकर भाजपा सरकार की नाकामियों को जनता तक पहुंचाने की जरूरत है, कहा कि वर्तमान में भाजपा सरकार से उत्तराखंड की जनता आक्रोषित है, तथा उत्तराखंड की जनता उत्तराखंड में सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है, लेकिन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जनता के बीच जाकर भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के मुद्दो को उजागर करने की जरूरत है। बैठक में पूर्व काबीना मंत्री सुरेन्द्र सिंह नेगी ने कांग्रेस के कार्यकर्ता को पार्टी की रीड बताते हुए कहा कि कांग्रेस का हर कार्यकर्ता पार्टी संगठन को मजबूती  प्रदान करने के लिए आगे आ रहा है, उन्होंने भाजपा के झूठ, एवं फरेब सहित छलकपट से बचने का आह्वान करते हुए कहा कि भाजपा के पास मुद्दों की कमी है, तथा विकास का कोई रोडमैप भी नहीं है, लेकिन लोगों को धर्म के नाम पर बांटने का काम करती है।
उन्होंने विगत दिनों मुख्यमंत्री के कोटद्वार आगमन को भी घोर निराशाजनक बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने कोटद्वार के समग्र विकास के लिए न तो कोई बडी घोषणा की है‌ और न कोई शिलान्यास एवं उद्घाटन ही किया है जिससे स्पष्ट हो गया है कि कोटद्वार विधानसभा में विकास की एक ईंट भी नहीं रखी गयी है। उन्होंने कहा कि अब भाजपा सरकार एक षडयंत्र के तहत गैरसैंण में सत्र आहूत करने जा रही है, तथा उक्त सत्र में उत्तराखंड की जनता को बरगलाने के लिए झूठी घोषणाऐं की जायेगी, कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा के गैरसैंण में एक षडयंत्र के तहत प्रस्तावित विधानसभा सत्र का पुरजोर विरोध करती है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भी इस प्रकार की चुनावी विधानसभा सत्रों के आहूत किये जाने का घोर विरोध करने की अपील की है। इस मौके पर जिलाध्यक्ष डा. चन्द्रमोहन खर्कवाल, महानगर अध्यक्ष संजय मित्तल, विधानसभा सह प्रभारी शांति रावत, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सरोजनी कैन्त्यूरा, पूर्व प्रमुख रश्मि पटवाल, मनवर सिंह आर्य, विधानसभा संयोजक साबर सिंह नेगी, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अमित राज सिंह, विधानसभा अध्यक्ष विजय रावत सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, बूथों के अध्यक्ष, संयोजक तथा कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस प्रवक्ता बलवीर सिंह रावत ने किया।

Related post