इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी में स्कूली छात्रों के लिए कैरियर परामर्श कार्यशाला आयोजित

 इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी में स्कूली छात्रों के लिए कैरियर परामर्श कार्यशाला आयोजित
26 मार्च, 2021
                                                         

देहरादून : इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी में आज शहर स्थित विभिन्न स्कूलों के कक्षा 12 वीं के छात्रों के लिए कैरियर परामर्श कार्यशाला और कैंपस विज़िट का आयोजन किया गया। कार्यशाला में गैलेक्सियन इंटरनेशनल स्कूल, एसजीआरआर और शिवालिक अकादमी सहित कई स्कूलों के 110 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम सभी कोविड-19 दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया गया।

कार्यशाला की शुरुआत इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ मधु विनय द्वारा सभी छात्रों के स्वागत के साथ हुई। इसके बाद प्रोफेसर संजीव कुमार ने छात्रों को इस कार्यशाला के मुख्य उद्देश्य के बारे में बताया। उन्होंने कहा की यह कार्यशाला छात्रों को विभिन्न कैरियर विकल्पों के बारे में जानकारी देने के लिए आयोजित की गई है, जिनको कक्षा 12 वीं के बाद चुना जा सकता है।

कार्यशाला में कई पाठ्यक्रमों पर ध्यान केंद्रित किया गया जो कि छात्र कक्षा 12 वीं के बाद चुन सकते हैं। उन्हें जेईई- मेंस और क्लैट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं के बारे में भी टिप्स दिए गए। इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी द्वारा प्रदान किए जाने वाले विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में भी छात्रों को जानकारी दी गई। कार्यशाला के पूरा होने पर, छात्रों को विश्वविद्यालय का दौरा भी कराया गया। छात्रों ने कई पाठ्यक्रमों और उन्ही को भविष्य में विकप चुनने के लाभों के बारे में कई प्रश्न भी पूछे।

इस अवसर पर बोलते हुए, डॉ मधु विनय ने कहा, “इस तरह की करियर काउंसलिंग कार्यशाला आयोजित करने का हमारा मुख्य उद्देश्य छात्रों को बेहतर शैक्षणिक विकल्प प्रदान करना है।” कार्यक्रम का समापन शाखा प्रबंधक मनोज गरिया द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के प्राध्यापकों के अलावा प्रतीक नवानी, वैभव बंसल, पूनम पंत, सुमन रावत, विकास तिवारी, आराधना और दीपक उपस्थित रहे।

Related post

%d bloggers like this: