मुख्यमंत्री घोषणाओं को शीर्ष प्राथमिकता के साथ करें पूरा – मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई

 मुख्यमंत्री घोषणाओं को शीर्ष प्राथमिकता के साथ करें पूरा – मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई
8 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी गढ़वाल आशीष भटगाई ने मुख्यमंत्री घोषणाओं की समीक्षा करते हुए सभी संबंधित विभागों को समन्वय बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने लंबित घोषणाओं को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभाग सीएम घोषणाओं को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें। घोषणाओं से संबंधित कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सीएम घोषणाएं जनहित से जुड़ी हुई हैं, लिहाजा कामों में तेजी लाना सुनिश्चित करें।

विकास भवन सभागार पौड़ी में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने मुख्यमंत्री घोषणाओं को शीर्ष प्राथमिकता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए हैं। पौड़ी विधानसभा क्षेत्र की समीक्षा के दौरान बताया गया कि व्यास घाट से रिखणीखाल-बीरोंखाल मोटर मार्ग का सुदृढ़ीकरण किए जाने तथा बोन्साल पुल निर्माण कार्य को सीएम घोषणाओं के तहत पूर्ण कर लिया गया है। वही पौड़ी बस अड्डे के निर्माण हेतु प्रथम चरण का कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि द्वितीय चरण हेतु आवंटित धनराशि कार्यदाई संस्थाओं को माह मार्च, 2021 में अवमुक्त कर दी गई है। इसके अलावा नगर पालिका परिषद पौड़ी में कूड़ा निस्तारण हेतु कार्य योजना पर वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त होने के बाद पर्यावरण मूल्यांकन हेतु कार्यवाही गतिमान है। बताया गया कि जिला चिकित्सालय पौड़ी में चिकित्सकों के सरकारी आवासों का निर्माण कार्य भी पूर्ण हो चुका है। साथ ही पौड़ी के रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण का कार्य भी सीएम घोषणाओं के तहत पूरा कर लिया गया है।

श्रीनगर विधानसभा की समीक्षा दौरान बताया गया कि खिर्सू में स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद निर्माण कार्य को उत्तराखंड पेयजल निगम द्वारा पूर्ण कर लिया गया है। इसके अलावा बुघाणी के लिए पेयजल योजना निर्माण के कार्य को भी कार्यदाई संस्था द्वारा निर्धारित समय पर पूर्ण कर लिया गया है। खिरसु को पर्यटन की गतिविधियों के रूप में विकसित करने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा तैयार की गई डीपीआर के तहत निर्माण कार्य गतिमान है। श्रीनगर में आदर्श विद्यालय इंटर कॉलेज में स्मार्ट क्लासेस संबंधी घोषणा को भी पूर्ण किया जा चुका है। जबकि कांडा-घंडियाली-बरतोली मोटर मार के विस्तारीकरण के कार्य को भी लोक निर्माण विभाग द्वारा पूरा कर दिया गया है। मुख्य विकास अधिकारी ने विधानसभा वार सीएम घोषणाओं की बिंदुवार समीक्षा की। जिनमें से अधिकांश घोषणाओं के सापेक्ष उन्हें पूर्ण कर लिया गया है। अवशेष घोषणाओं के लिए संबंधित विभागों को प्राथमिकता के आधार पर उन्हें पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने जल जीवन मिशन पर भी संबंधित विभागों को प्राथमिकता के आधार पर कार्य करने को कहा। इस मौके पर उन्होंने स्वजल, शिक्षा, कृषि, पशुपालन, रेशम व उद्यान आदि विभागों के कार्यों की भी समीक्षा की। कहां की कोरोना काल में अपने घर गांव लौटे प्रवासियों के लिए स्वरोजगार से संबंधित योजनाओं से लोगों को लाभान्वित करें। इस मौके पर अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके बरनवाल, नगर आयुक्त कोटद्वार पीएल शाह, मुख्य उद्यान अधिकारी डॉ नरेंद्र कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी मदन सिंह रावत, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग आरपी नैथानी समेत संबंधित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: