मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने की केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भेंट

 मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने की केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से भेंट
16 जून, 2021
                                                         

नई दिल्ली : मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सूचना एवं प्रसारण, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन, भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम प्रकाश जावड़ेकर से भेंट की। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रेंजर्स कॉलेज ग्राउन्ड राज्य सरकार को हस्तांतरित करने और लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु NBWL द्वारा सहमति प्रदान किये जाने व परियोजना की स्वीकृति देने के लिए केंद्रीय मंत्री को धन्यवाद दिया। लालढांग-चिल्लरखाल मार्ग के सुदृढीकरण हेतु वन भूमि हस्तान्तरण से छूट प्रदान करने का भी अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड के ग्राम विकास विभाग से संबंधित प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत विभिन्न मोटरमार्गों की एनबीडब्ल्यूएल पर्यावरण वन एवं जलवायु मंत्रालय से स्वीकृति की जानी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री से इनकी स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय मंत्री से हरिद्वार में हैलीपैड बनाने के लिए बीएचईएल की चिन्हित भूमि 20 वर्ष के लिए निशुल्क राज्य सरकार को उपलब्ध कराए जाने का भी आग्रह किया। इस पर केंद्रीय मंत्री ने 3 से 4 एकङ भूमि दिए जाने पर सहमति दी। इस अवसर पर मुख्य सचिव ओमप्रकाश, अपर मुख्य सचिव आनंदबर्द्धन, सचिव राधिका झा, दिलीप जावलकर, शैलेश बगोली व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: