चकराता : ग्राम क्वांसी के बिजनाड छानी के करीब फटा बादल, SDRF ने चलाया सर्च अभियान, 03 शव बरामद

 चकराता : ग्राम क्वांसी के बिजनाड छानी के करीब फटा बादल, SDRF ने चलाया सर्च अभियान, 03 शव बरामद
20 मई, 2021
                                                         

चकराता / देहरादून : चकराता ग्रामीण इलाके में बादल फटने की घटना के बाद SDRF ने किया सर्च एन्ड रेस्क्यू कार्य, बरामद किए तीन शव, ओर मृत पशु। आज समय लगभग 08:30 बजे तहसील चकराता के अंतर्गत ग्राम पंचायत जोगियों के ग्राम क्वांसी के बिजनाड छानी के करीब बादल फटने की घटना में एक ही परिवार के 03 सदस्य मलवे की चपेट में आ गए, जिसकी सूचना SDRF को दी गयी.

SDRF की पोस्ट चकराता से तत्काल ही एक टीम उपकरणों सहित घटना स्थल को रवाना हुई, घटना स्थल में यह गाँव की छानी थी जिसका उपयोग पशुपालन सम्बन्धी कारोबार में किया जाता था, छानि की ऊपरी मंजिल में परिवार की दो बेटियां आग सेक रही थी जबकि ग्रामीण मुना 32 वर्ष लकड़ी सम्बन्धी कार्य कर रहा था. अचानक से आये मलवे से उसने भागने की कोशिश की लेकिन सम्भव न हो पाया, सर्चिंग में ग्रामीण का शव मलवे में करीब ही प्राप्त हुआ जबकि दोनों लड़कियों के शव मलवे में अत्यंत अंदर धसें हुए थे.

सर्चिंग कार्य लगभग 4 घण्टे चला , जिसमे मुन्ना दास, काजल साक्षी के शव बरामद हुए, साथ ही दो बेल ओर 3 बकरियां भी बरामद की गई। SDRF टीम द्वारा सम्भावनों को को शून्य करने के लिए अतिरिक्त सर्चिंग भी की ग्राम प्रधान द्वारा बताया गया कि यहाँ पर यही लोग थे तद्पश्चात 05 बजे सर्चिंग समाप्त की गई।

मृतक–

  1. मुन्ना 32 वर्ष पुत्र घुंता दास
  2. काजल 13 वर्ष पुत्री शीशपाल
  3. साक्षी 10वर्ष पुत्री मुन्ना

Related post

%d bloggers like this: