सीडीओ आशीष भटगाई ने ली ग्राम पंचायत सिरतोली को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर सभी संबंधित रेखीय विभागों की समीक्षा बैठक

 सीडीओ आशीष भटगाई ने ली ग्राम पंचायत सिरतोली को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर सभी संबंधित रेखीय विभागों की समीक्षा बैठक
9 जून, 2021
                                                         

पौड़ी : सांसद आदर्श ग्राम योजना के द्वितीय चरण के तहत चयनित थलीसैंण ब्लॉक के ग्राम पंचायत सिरतोली को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने सभी संबंधित रेखीय विभागों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने सिरतोली ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर विभागों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किए। उन्होंने कहा कि संबंधित रेखीय विभाग ग्राम विकास कार्ययोजना के अंतर्गत स्वीकृत कार्यों के क्रियान्वयन को शीघ्र पूरा करना सुनिश्चित करें।

विकास भवन सभागार पौड़ी में रेखीय विभागों के साथ आयोजित बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने कहा कि गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत द्वारा थलीसैंण ब्लॉक के सिरतोली ग्राम पंचायत को सांसद आदर्श ग्राम योजना के द्वितीय चरण के तहत चयनित किया गया है। इस गांव को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर रेखीय विभागों की ओर से प्रस्तुत ग्राम विकास कार्ययोजना के तहत होने वाले विकास कार्यो को शीघ्र ही क्रियान्वयन कर उनकी भौतिक प्रगति रिपोर्ट भी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कहा कि इस ग्राम पंचायत में उद्यान, पशुपालन, कृषि, डेरी आदि विभागों द्वारा बेहतरीन कार्य किए जा सकते हैं। साथ ही उरेडा, पेयजल, शिक्षा आदि विभागों द्वारा इस ग्राम पंचायत को मूलभूत सुविधाओं से अपडेट किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विभाग सिरतोली ग्राम पंचायत में अतिरिक्त प्रयासों से भी उत्कृष्ट कार्य करना सुनिश्चित करें। ग्राम पंचायत सिरतोली को आदर्श ग्राम के रूप में विकसित करने को लेकर पेयजल निगम, लोक निर्माण विभाग, बाल विकास, शिक्षा, वन, पंचायत राज, कृषि, उद्यान, पशुपालन, उरेड़ा, सिंचाई, डेरी व स्वजल आदि विभागों को जिम्मेदारी दी गई है।

बैठक में बताया गया कि सिरतोली ग्राम पंचायत को आदर्श ग्राम में विकसित करने को लेकर विभिन्न विभागों की कार्य योजना तैयार है, जिसमें 6 करोड़ 19 लाख रुपए की धनराशि को ग्राम विकास कार्य योजना के तहत होने वाले विकास कार्यो में खर्च किया जाएगा। इस धनराशि को रेखीय विभाग अपनी कार्य योजना के तहत विकास कार्यों में व्यय करेंगे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी ने सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों को विभागवार प्रस्तुत किए गए कार्य योजनाओं के लिए स्वीकृत धनराशि को प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों पर सर्च करने के साथ ही उनकी भौतिक प्रगति की रिपोर्ट भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, परियोजना प्रबंधक स्वजल दीपक रावत सहित संबंधित अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: