सीडीओ आशीष भटगाई पहुंचे खिर्सू के कठूड़ गांव, ग्रामीणों को किये आइवर मैक्टीन दवा, मास्क और सैनिटाइज वितरित

 सीडीओ आशीष भटगाई पहुंचे खिर्सू के कठूड़ गांव, ग्रामीणों को किये आइवर मैक्टीन दवा, मास्क और सैनिटाइज वितरित
29 मई, 2021
                                                         

पौड़ी : कोविड-19 के दृष्टिगत ग्राम पंचायत स्तर पर वितरित की जा रही मुख्यमंत्री मेडिकल किट एवं आइवर मैक्टिीन दवा वितरण की जांच हेतु मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई आज विकासखंड खिर्सू के कठूड़ गांव पहुंचे, जहां उन्होने कोरोना संक्रमण से बचाव और प्रभावी रोकथाम के लिए ग्रामीणों को आइवर मैक्टीन, मास्क, सैनिटाइज वितरित किए तथा ग्राम पंचायत स्तर पर बनी ‘‘ग्राम पंचायत स्तरीय कोविड नियंत्रण समिति‘‘ के कार्यों की समीक्षा भी की। उनके द्वारा रेड क्रास समिति की ओर से प्राप्त सामग्री का वितरण भी किया।

मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई ने ग्रामीणों से कहा कि सभी लोग कोरोना संक्रमण काल सरकार द्वारा समय-समय पर जारी गाइड लाइन का अनुपालन करने में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करें। कहा कि ग्राम स्तर पर कोरोना संक्रमण को फैलने से बचाने हेतु खुद जागरूक रहकर दूसरों को भी जागरुक करें। उन्होंने ‘‘ग्राम पंचायत स्तरीय कोविड नियंत्रण समिति‘‘ के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि गांव में बाहर से आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जाय तथा उनको अनिवार्य रूप से 07 दिन तक गांव में बने क्वारन टाईन सेंटर रखना सुनिश्चित करें। साथ ही अगर किसी को बुखार है या कोविड के लक्षण प्रतीत होते हैं तो उसकी जानकारी ग्राम प्रधान को दें। उन्होने आइवर मैक्टीन दवा खाने का तरीका भी ग्रामीणों को बताया।

जिला पंचायत राज अधिकारी एमएम खान ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी को शारीरिक दूरी का अनुपालन करना जरुरी है। उन्होने कोविड कर्फ्यू का पालन करने का आह्वान भी किया। कहा कि हर ग्राम पंचायत को 20-20 मेडिकल किट उपलब्ध करा दिए गए हैं और 30-30 मेडिकल किट तैयार कर शीघ्र उपलब्ध करा दी जायेगी। इस मौके पर ग्राम प्रधान सरस्वती देवी, केशर सिंह असवाल, संजय पवांर, विजेंद्र पाल, विजय लक्ष्मी, अनीता देवी, बुद्वि सिंह आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: