बारिश से बदरीनाथ हाईवे सहित कई लिंक मार्ग अवरुद्ध, एक गौशाला में दबे मवेशी

 बारिश से बदरीनाथ हाईवे सहित कई लिंक मार्ग अवरुद्ध, एक गौशाला में दबे मवेशी
11 जुलाई, 2021
                                                         

चमोली । उत्तराखंड के जनपद चमोली में बारिश से कई मार्ग अवरुद्ध हो गये है इसके साथ ही एक गौशाला में भी मवेशी दबे होने की सूचना हैं. चमोली जिले में शनिवार की देर से रविवार की सबुह तक हुई तेज बारिश से जंहा बदरीनाथ हाईवे कई स्थानों में बन्द हो गया, वहीं देवाल ब्लॉक के कोटीपार कोटेडा गांव में अतिवृष्टि से हुए भुस्खलन के कारण एक गौशाला मलवे में दब गई है जिसके के अंदर कुछ मवेशियों के दबने की भी सूचना है। घाट क्षेत्र में भी काण्डई-खुनाणा मोटरमार्ग पर भी देर रात एक मालवाहक वाहन कर्तीगाड़ के पास ही सडक के ऊपर आये मलवे में फंस गया। बदरीनाथ हाईवे को पागल नाले व गुलाब कोटी में खोल दिया गया है जबकि हनुमानचट्टी में बंद है। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग खोलने का कार्य जारी है।

देर रात से हो रही बारिश से बदरीनाथ हाईवे गुलाबकोटी, पागलनाला और हनुमान चटटी में बन्द हो गया था। हांलाकि पागल नाले व गुलाब कोटी में हाईवे खोल दिया गया है। जबकि हनुमानचट्टी में बद चल रहा है। हाईवे के दोनो ओर वाहनो की लंबी कतारें लगी हुई है। एनएचआईडीसीएल के ओर से हाइवे खोले जाने का कार्य जारी है।

उधरदेवाल विकासखंड के ही कोटीपार कोटेड़ा गांव के ही दिनेश राम ने जानकारी देते हुए बताया कि अतिवृष्टि के बाद हुए भुस्खलन से आये मलवे और पानी से गांव लोगो के खेती भूमि को नुकसान पहुंचा है। साथ ही खेतो में आलू की फसल भी बर्बाद हो गई है।  गांव में ही एक गौशाला के ऊपर भूस्खलन का मलवा आने गौशाला पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और गौशाला के अंदर मवेशी भी मलवे के अंदर दबे हुए हैं। देवाल के ब्लॉक प्रमुख दर्शन दानू ने बताया कि प्रशासन से बातचीत कर राजस्व की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: