वर्षों से लम्बित मुआवजों का शीघ्र होगा भुगतान – कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज

 वर्षों से लम्बित मुआवजों का शीघ्र होगा भुगतान – कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज
24 जुलाई, 2021
                                                         
करोड़ों रूपये की योजनाओं लोकार्पण-शिलान्यास
क्षेत्र भ्रमण के दौरान स्थानीय लोगों की समस्याओं को भी सुना
पौड़ी । लोक निर्माण विभाग एवं पीएमजीएसवाई योजना के तहत जितने भी लोगों के मुआवजे लंबित है उन सभी को शीघ्र ही भुगतान किया जाएगा। उक्त बात शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में करोड़ों रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और करते हुए प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई मंत्री एवं विधायक सतपाल महाराज ने कही। प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई, संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री, विधायक श्री सतपाल महाराज ने शनिवार को अपने विधानसभा क्षेत्र चौबट्टाखाल में 9 लाख 27 हजार की लागत से सुकई के तहत पाईप लाईन के विस्तारीकरण की योजना का शिलान्यास करने के साथ-साथ 4 करोड़ 30 लाख 33 हजार की लागत से जिवई-विरगडा मोटर मार्ग के डामरीकरण का लोकार्पण, स्यूंसी-आमकुलाउ मोटर मार्ग की 1 करोड़ 20 लाख 36 हजार की लागत से होने वाले द्वितीय चरण के शिलान्यास, डांडा ग्वीन (ग्राम सभा ग्वीन) तक 1 करोड़ 20 लाख की लागत से मोटर मार्ग के नव निर्माण कार्य का शिलान्यास करने के अलावा लोनिवि मंत्री एवं चौबट्टाखाल विधायक सतपाल महाराज ने 5 करोड़ 48 लाख 22 हजार रूपये की धनराशि से निर्मित मैठाणा घाट बवांसा-रसिया महादेव मोटर मार्ग और कोठिला में विधायक निधि से किये गये कार्यों का लोकार्पण भी किया। 
लोकार्पण, शिलान्यास एवं अन्य विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान चौबट्टाखाल विधायक और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने लोक निर्माण विभाग और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को विभिन्न क्षेत्रों में सड़कों के निर्माण के समय अधिग्रहित की गई लोगों की भूमि के वर्षों से लंबित मुआवजों के शीघ्र भुगतान के निर्देश भी दिए। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने अधिकारियों को शासनादेश के तहत कार्य करने और लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखने को कहा। अपने विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये की कई योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने के साथ-साथ उन्होने बीरोंखाल में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र (पी.पी. मोड)  की व्यवस्थाओं व पर्यटन विभाग द्वारा निर्माणाधीन पर्यटक आवास गृह निरीक्षण भी किया। 
लोकार्पण, शिलान्यास और विभिन्न विकास कार्यों के निरीक्षण के दौरान स्थानीय जनता और जनप्रतिनियों को संबोधित करने से पूर्व राष्ट्रीय बौक्सिंग चैम्पियन शिप में थैलीसैण निवासी जयदीप रावत को गोल्ड मैडल मिलने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए क्षेत्र के लिए यह गौरव की बात कही।  कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि पूरे राज्य में बड़ी तेजी के साथ भाजपा सरकार विकास को करने में लगी है। कोविड के कारण कुछ परेशानियां रही हैं लेकिन अब कुछ हद तक हालात सुधरे हैं।
कैबिनेट मंत्री एवं स्थानीय विधायक सतपाल महाराज ने कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है। इतना ही नहीं श्री महाराज ने यह भी कहा कि वह लोक निर्माण विभाग में भी ठेकों को छोटा करने  के अलावा इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं कि पूर्व अनुभव के बिना स्थानीय बेरोजगारों को छोटे छोटे ठेके (रोजगार) मिल सकें। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत चौथे चरण में 15 लाख टन से अधिक का खाद्यान्न निशुल्क वितरित किया गया। इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में अनेक विकास कार्य किये जा रहे हैं। भ्रमण के दौरान बैंजरो में पीडब्लूडी कॉन्टैकटर एसोसिएशन ने लोनिवि मंत्री का एक समारोह के दौरान स्वागत भी किया।
इस मौके पर उनके साथ उनके सुपुत्र सुयश रावत, बीरोंखाल भाजपा मण्डल अध्यक्ष यशपाल गोर्ला, ब्लाक प्रमुख राजेश कण्डारी, पूर्व ब्लाक प्रमुख दर्शन सिंह रिगोड़ा, कविता पोखरियाल, प्रधान संघ के अध्यक्ष ओमपाल, महामंत्री मुकेश पोखरियाल, राकेश नेगी, हर्षपाल, वेद प्रकाश वर्मा, महिपाल पटवाल, मैत्री प्रकाश, योगेश बंगारी, अनूप पटवाल, ग्राम प्रधान प्रतिमा देवी, धीरेन्द्र सिंह, मोहन सिंह, सेवानिवृत्त कर्नल यशपाल नेगी सहित सिंचाई, लघु सिंचाई, पीएमजीएसवाई और लोक निर्माण के अधिकारी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: