कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने श्रीनगर झील में बोटिंग एवं जलक्रीडा की गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

 कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने श्रीनगर झील में बोटिंग एवं जलक्रीडा की गतिविधि को बढ़ावा देने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश
Posted on नवंबर 19, 2021 4:36 pm
                                                   
पौड़ी : विधानसभा क्षेत्र श्रीनगर विधायक एवं प्रदेश के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, उच्च शिक्षा, सहकारिता, प्रोटोकाल, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने गुरूवार को विकास भवन में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे एवं संबंधित अधिकारियों के साथ उनके विधानसभा क्षेत्र के विकास कार्यो की कार्य प्रगति की बैठक ली।
कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने अपने विधान सभा क्षेत्र में स्वीकृत सड़कों की कार्य प्रगति की अद्यतन जानकारी लेते हुए, कार्य प्रगति में तेजी लाने के आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने वन भूमि हस्तान्तिरित मामले में लंबित प्रकरणों को शीघ्र निस्तारण कराने को कहा। जिस पर जिलाधिकारी ने एक सप्ताह के भीतर तहसील एवं रेखीय विभाग स्तर से कार्य पूर्ण करने हेतु अधिशासी अधिकारी लोनिवि को निर्देशित किया। डांग खिला, इझर, भरीख, क्वाखरा, डाण्डी बिठूल्डी, मांगलकोटी, पीठूण्डी सहित अन्य गांव के विकास कार्यो की जानकारी लेते हुए, कहा कि विकास के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इस बात को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने लोनिवि एवं रेखीय विभाग को सड़क एवं पुल के निर्माण एवं अन्य कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। वहीं प्रभागीय वनाधिकारी मुकेश कुमार को वन भूमि के लम्बित मामले को शीघ्र निस्तारण कराने के निर्देश दिये।
 कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने श्रीनगर झील में बोटिंग एवं जलक्रीडा की गतिविधि को बढ़ावा देने हेतु एएमए जिला पंचायत एवं जिला पर्यटन विकास अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए, कहा कि 15 दिन के भीतर समुचित कार्यवाही पूर्ण करेंगे। जिस हेतु उन्होने मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत आर्य को भी आवश्यक दिशा निर्देश दिये। कहा कि धारी देवी एवं फरासू मंदिर क्षेत्रान्तर्गत पर्यटन की गतिविधि को बढ़ावा देने हेतु बोटिंग चलाये जायेगे। इसके अलावा कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने क्षेत्र से आये जन प्रतिनिधि एवं ग्रामीणों की समस्या सुनी तथा मौके पर उपस्थित अधिकारी को समस्या निस्तारण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये। एएमए जिला पंचायत को निर्देशित किया कि क्षेत्र में लगाये गये स्ट्रीट लाइट को तत्काल ठीक कराये जाय। कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिह रावत ने क्षेत्र के लोगों को उनके भूमि की मुआवजा शीघ्र वितरण करने हेतु संबंधित अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद टम्टा, मण्डल अध्यक्ष वीरेन्द्र रावत, प्रधान भतवों रजनी रावत, सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं रेखीय विभाग के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Related post