ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा का अपने पैतृक गांव विकासखण्ड यमकेश्वर के पलेल गांव में किया गया भव्य स्वागत

 ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा का अपने पैतृक गांव विकासखण्ड यमकेश्वर के पलेल गांव में किया गया भव्य स्वागत
14 जुलाई, 2021
                                                         
कोटद्वार । प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा ने घट्टूघाट से 05 किलोमीटर की खड़ी चढाई चढ़ कर के अपने पैतृक गांव  यमकेश्वर के पलेल गांव पहुंचे जहॉ ग्रामवसियों ने गर्मजोशी से गाजे बाजों के साथ तथा फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत किया गया। सर्वप्रथम महेन्द्र सिंह राणा ने अपने कुल देवी के मन्दिर में परिवार के सदस्यों के साथ पूजा अर्चना की तथा देवी का आशीर्वाद लिया तथा अपने गांव में  पैतृक मकान में भी गये। समस्त ग्रामवासियों ने महेन्द्र सिंह राणा  के अपने गांव में आने पर खुशी जाहिर की तथा सामूहिक भोज का आयोजन भी कियाए जिसमें परिवार सहित सामूहिक भोज ग्रहण किया। सर्वप्रथम गांव के बुर्जग दादाजी ने उन्हें तिलक लगाकर एवं फूलमाला से उनका हार्दिक स्वागत किया एवं राणा जी ने बुर्जगों का आशीर्वाद लिया। तत्पश्चात बैठक का आयोजन किया गया समस्त ग्रामवासियों ने एवं महिलाओं ने एक स्वर में गांव में मोटर सड़क की मांग रखीए पेयजल एवं ट्रासफार्मर बदलने की मांग भी रखी गई। ग्रामवसियों ने अपने बेटे से गांव की दूरी 5 किमी खड़ी चढ़ाई है जिससे गांव के बीमार व्यक्ति को अस्पताल ले जाने एवं सामाग्री ले जाने में काफी दिक्कत होती है.
ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा ने अपने पैतृक गांव में जाकर खुशी जाहिर की तथा बिजली ट्रासफार्मर बदलने एवं पेयजल समस्या के समाधान के लिए दूरभाष पर अधिकारियों से बात कर समाधान करने को कहा गया सड़क निर्माण के लिए उन्होने प्रस्ताव मॉगा एवं सड़क निर्माण के लिए भरसक प्रयास किया जायेगा अपने सम्बोधन में उन्होने कहा कि ऋषिकेश से मात्र 15 किमी की दूरी पर आज लोगो को सड़क, पानी, बिजली के लिए वंचित है जिस पर उन्होने चिन्ता जाहिर की उन्होने ग्रामवासियों को आश्वासन किया कि मैं गांव के लिए जो भी मुझसे बन पड़ेगा भरसक प्रयास करूगॉ। इस अवसर पर कीर्तन मंडली ने महेन्द्र सिंह राणा से हॉटकैश चाय स्टील गिलास एवं चाय की केतली की मांग रखी।
ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिंह राणा ने कहा कि जल्दी ही आपकी कीर्तन मंडली को उपरोक्त सामग्री दी जायेगी। समस्त ग्राम वासियों एवं परिवार के सदस्यों  द्वारा प्रमुख जी का हार्दिक आभार एवं धन्यवाद  प्रकट किया।  इस अवसर कमल सिंह राणा, जितेन्द्र सिंह, मातबर सिंह, उदय सिंह, राजपाल सिंह, रवीन्द्र सिंह, कलम सिंह, सचिन सिंह, धमेन्द्र सिंह, दीपक राणा, प्रधान कुलदीप सिंह राणा, सुन्दर सिंह राणा, पूर्व प्रधान हेमन्त राणा, गोदाम्वरी देवी, सुशीला देवी, सीमा देवी, लक्ष्मी देवी, हर्सिला देवी, बीना देवी आदि समस्त ग्रामवासिये मौजूद रहे।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: