उत्तरकाशी : जंगल में घास लेने गई भंकोली गांव की महिला पर भालू ने का हमला

 उत्तरकाशी : जंगल में घास लेने गई भंकोली गांव की महिला पर भालू ने का हमला
Posted on दिसंबर 24, 2021 9:36 pm
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉

नौगांव/उत्तरकाशी : घास काटने जंगल गई भंकोली गांव की महिला को भालू ने हमला कर दिया, जिससे महिला बुरी तरह से घायल हो गई। शोर मचाने के बाद भालू भाग गया। भालू के हमले में महिला के हाथ-पैर, सिर और पीठ पर गहरे जख्म हो गए हैं। घायल महिला को ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नौगांव में भर्ती करवाया गया।

प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। भालू की मौजूदगी से गांव में भय का माहौल है। भंकोली गांव की झूलो देवी पत्नी रणवीर सिंह राणा सुबह आठ बजे गांव से दो किमी. दूर घाण्डा तोक में रोज की तरह पशुओं के लिए घास लेने गई थी। झाड़ियों में घात लगाए भालू ने हमला कर दिया। महिला ने बताया कि भालू ने जब उस पर हमला किया तो उसने बचाव की कोशिश कि तब भालू ने उसे उठाकर झाड़ी में फेंक दिया।

महिला के चिल्लाने के बाद भालू जंगल में भाग गया। वह किसी तरह सड़क तक पहुंची और वहां मौजूद एक ग्रामीण को घटना के बारे बताया। सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंचे परिजन महिला को अस्पताल ले कर आए। महिला ने घटना स्थल पर तीन भालुओं के होने की बात कही है। जिससे ग्रामीणों में भय बना हुआ है। वन क्षेत्राधिकारी साधु लाल ने बताया कि घटना स्थल पर टीम भेजी गई है। साक्ष्य जुटाने के बाद क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी जाएगी।

Related post