वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर होने वाली मैराथन की सभी तैयारियां पूरी

 वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर होने वाली मैराथन की सभी तैयारियां पूरी
Posted on अक्टूबर 26, 2021 9:40 pm
                                                   
कोटद्वार । वीर चंद्र सिंह गढ़वाली उत्थान सेवा समिति के कार्यालय में 1 अक्टूबर को वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की 42 वी पुण्यतिथि के शुभ अवसर पर होने वाली हाफ मैराथन एवं क्रॉस कंट्री के संबंध में प्रेस वार्ता आयोजित की गई । जिसमें संस्था के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह गढ़वाली, पर्यवेक्षक सुनील रावत, आयोजक सचिव संजीव कुमार, ब्लॉक समन्वयक खेल विनोद पंत और पौड़ी जनपद के समस्त शारीरिक शिक्षक उपस्थित रहे ।

This slideshow requires JavaScript.

प्रतियोगिता हाफ मैराथन 21 किलोमीटर की पुरुष ओपन वर्ग में आयोजित की जाएगी जबकि महिलाओं की ओपन वर्ग में 18 साल से ऊपर की बालिकाएं भाग ले सकती हैं इस क्रोसकंट्री की दूरी 12 किलोमीटर रखी गई है जबकि विद्यालय वर्ग में यह दूरी 7 किलोमीटर की होगी समस्त दौड़े प्रेक्षागृह पेट्रोल पंप से शुरू होंगी विद्यालय वर्ग की दौड़ का रूट प्रेक्षागृह से शुरू होकर झंडा चौक, इंटर कॉलेज चौराहा, कौड़िया, बालासौड, देवी मंदिर होते हुए वापस इंटर कॉलेज चौराहे, झंडा चौक, और समापन प्रेक्षागृह में होगी ।ओपन बालिका वर्ग की दौड़ भी प्रेक्षागृह से प्रारंभ होकर झंडाचौक, इंटर कॉलेज चौराहा, कौड़ियां, बीएल रोड, जीवनानंदपुर, शिवराजपुर, दुर्गापुरी, निंबूचौड, देवी रोड, इंटर कालेज चौराहे से वापस प्रेक्षागृह पर समाप्त होगी ।
ओपन पुरुष वर्ग की दौड़ प्रेक्षागृह से प्रारंभ होकर झंडाचौक, इंटर कॉलेज चौराहा, बीईएल रोड, तल्ला मोटाढाग से मोटाढाग, दुर्गापुरी से मावाकोट, नींबूचौड, देवीरोड, इंटर कॉलेज चौराहा, झंडाचौक से वापस प्रेक्षागृह पर समाप्त होगी ।पूरी प्रतियोगिता के दौरान तीन एंबुलेंस और डॉक्टरों की टीम भी इसमें सहयोग प्रदान करेगी । ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड के जवान भी प्रतियोगिता में मुस्तैद रहेंगे ।प्रतियोगिता में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को उनके वर्ग के अनुसार टी शर्ट बांटी जा रही है । विद्यालय स्तर के बच्चे तोतिया कलर में, ओपन बालिका वर्ग ऑरेंज कलर में जबकि ओपन पुरुष वर्ग के प्रतिभागी पीली टी-शर्ट पहनकर दौड़ेंगे । ओपन वर्ग और महिला वर्ग का प्रथम इनाम 11हजार रूपए द्वितीय स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 71 सौ जबकि तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को  21सौ रुपए का चेक दिया जाएगा । विद्यालय वर्ग में प्रथम आने वाले को 51सौ रूपए, द्वितीय स्थान पर 31सौ रूपए व तृतीय स्थान प्राप्त होने पर 11 सौ रुपए का चेक दिया जाएगा ।सभी प्रतिभागियों के लिए पानी और रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था की गई है ।

Related post