उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन की बैठक आयोजित, कई मुद्दों पर हुई चर्चा

 उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन की बैठक आयोजित, कई मुद्दों पर हुई चर्चा
Posted on अक्टूबर 25, 2021 9:20 pm
                                                   
कोटद्वार । उत्तराखंड वन विकास निगम कर्मचारी संगठन गढ़वाल क्षेत्र की कार्यकारिणी की बैठक में कर्णप्रयाग व पौड़ी प्रभाग में लेखाकार की तैनात करने के साथ ही चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति हेतु आवंटित स्केलर को आधार मानते हुए कोटा निर्धारित किए जाने की मांग की गई।
क्षेत्रीय अध्यक्ष जेपी बहुखंडी की अध्यक्षता में बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कर्णप्रयाग और पौड़ी प्रभाग में लेखाकार के अभाव में कार्य प्रभावित हो रहा है, इसलिए जल्द तैनाती की जाए। चतुर्थ श्रेणी से स्केलर पद पर पदोन्नति हेतु क्षेत्रवार कुल आवंटित स्केलर को आधार मानते हुये कोटा निर्धारित किया आए। खनन व लौगिंग में विशेष परिस्थितियों को छोड़कर सेवानिवृत्त स्टाफ को मानदेय पर न रखकर अन्य क्षेत्रों से कार्मिकों को दैनिक भत्ता की सुविधा प्रदत्त करते हुये दौरे पर सेवायें ली जाये। छंटनीशुदा कार्मिक जो न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में विगत वर्षों से फील्ड व डिपो में लगातार अपनी सेवाएं दे रहे हैं, उनके वर्दी एवं बोनस की सुविधा प्रदान की जाये।
कहा कि मालन नदी में स्थानीय प्रशासन वन विभाग की अनदेखी के कारण आरबीएम का दोहन खनन के मानकों के विपरीत भयंकर तरीके से हो रहा है, जिसके चलते नदी में गहरे गड्ढे हो गए हैं, इसलिये नदी में कार्य प्रारम्भ करने से पूर्व उच्च स्तर पर इसका सर्वे कराया जाए। कार्यालयों में विगत वर्षों से विभिन्न सेवानियोजकों के माध्यम से कार्यरत कम्प्यूटर आपरेटरों को उपनल के माध्यम से सेवायोजित करवाया जाये। संगठन के पदाधिकारियों द्वारा गढ़वाल मंडल के महाप्रबंधक निशांत वर्मा को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया। जिस पर उनके द्वारा मांगों पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

Related post