धुमाकोट : सीडीओ प्रशान्त कुमार आर्य की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित, आमजन की समस्याएँ सुन किया अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण

 धुमाकोट : सीडीओ प्रशान्त कुमार आर्य की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित, आमजन की समस्याएँ सुन किया अधिकांश का मौके पर ही निस्तारण
Posted on नवंबर 2, 2021 4:43 pm
                                                   
पौड़ी : जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर आज जनपद के तहसील धुमाकोट में प्रभारी जिलाधिकारी/मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी गढ़वाल प्रशान्त कुमार आर्य की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में क्षेत्रीय विधायक महंत दिलीप सिंह रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। तहसील दिवस में 13 शिकायतें दर्ज की गई, इसके अलावा कुछ मौखिक शिकायतें भी थी, जिनमें अधिकतर शिकायतें लोक निर्माण विभाग, विद्युत, जल संस्थान आदि विभागों की थी। तहसील दिवस में लोक निर्माण विभाग, वन भूमि संरक्षण, तथा विद्युत विभाग के अधिकारी के अनुपस्थित रहने पर मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए उप जिलाधिकारी को संबंधितों का स्पष्टीकरण करने के निर्देश दिए।

This slideshow requires JavaScript.

मुख्य विकास अधिकारी प्रशान्त कुमार आर्य ने तहसील दिवस में आये फरियादियों की समस्याओं को विस्तारपूर्वक से सुना तथा अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। इसके साथ ही मुख्य विकास अधिकारी द्वारा लोक निर्माण विभाग को निर्देशित किया गया है कि कल दिनांक 03 नवम्बर, 2021 को तहसील धुमाकोट में कैम्प लगाकर स्थानीय लोगों की सड़क संबंधी शिकायतें दर्ज कर समस्या का समाधान करना सुनिश्चित करेंगे। मुख्य विकास अधिकारी ने जल्द शिकायतों/ समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में जो शिकायते दर्ज हुई हैं, इनका निस्तारीकरण जल्द करें तथा शिकायतों की कार्य प्रगति की रिपोर्ट शिकायतकर्ता को भी देना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण तहसील स्तर पर ही करना सुनिश्चित करें, ताकि उन्हें परेशानियों का सामना करते हुए जनपद मुख्यालय न आना पड़ें। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसील दिवस में शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई है उस पर कार्यवाही करें तथा शिकायतकर्ता को भी उसकी जानकारी देना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बेहतर गुणवत्ता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जिस भी विभाग के पास जो शिकायत आती है, उसको दर्ज कर यथासम्भव अपने स्तर पर ही निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
तहसील दिवस में लैंसडोन विधायक महंत दिलीप सिंह रावत ने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान क्षेत्र स्तर पर ही हो सके, इस हेतु तहसील दिवस एवं सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित शिविर आयोजित किये जाते हैं। कहा कि अधिकारी/कर्मचारी राज्य सरकार के सरलीकरण, समाधान व निस्तारण मंत्र के आधार पर कार्य करते हुए जनता की समस्याओं, शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारी/कर्मचारी सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का वृहद् स्तर पर प्रचार-प्रसार करें। उन्होंने क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा कई जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उनका अधिक से अधिक को लाभ लेकर, अपना स्वरोजगार कर आर्थिकी मजबूत बना सकते हैं। उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि लोगों की दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करें तथा समय से पूर्व उनका समाधान करें। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, उपजिलाधिकारी लैंसडौन स्म्रता परमार, महाप्रबंधक उद्योग मृत्युंजय सिंह, जिला पर्यटन अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, डीपीआरओ एम.एम. खान, तहसीलदार सुशीला कौठियाल, ब्लॉक प्रमुख प्रशान्त बछवाण, खण्ड विकास अधिकारी संतोष जेठी, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तहसील धूमाकोट प्रमोद नाथ गोस्वामी सहित अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी एवं क्षेत्रीय लोग मौजूद थे।

Related post