चमोली जिले में सीवरेज की समस्या से अब जल्द मिलेगी राहत

 चमोली जिले में सीवरेज की समस्या से अब जल्द मिलेगी राहत
12 जून, 2021
                                                         

चमोली : जिले में सीवरेज की समस्या से अब जल्द राहत मिलेगी। सीवरेज की समस्या को दूर करने के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया एवं मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पांडे के प्रयासों से जल संस्थान गोपेश्वर को बीएडीपी मद से 35 लाख की सीवरेज जेटिंग कम सक्शन मशीन मिल गई है, जिसकी क्षमता 3000 लीटर है। बद्रीनाथ में भी कुछ माह पहले सीवरेज जेटिंग मशीन आ गई है। जिले मे अब दो सीवरेज जेटिंग मशीनें होने से सीवरेज से जुडी समस्याओं का समय पर निराकरण हो सकेगा। जल संस्थान गोपेश्वर में सीवर जेटिंग कम सक्शन मशीन की आजकल टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही इसका भी संचालन शुरू किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कई बार सीवर जाम की शिकायतें आती थी। जिसके लिए पहले श्रीनगर से ये मशीन मंगवानी पडती थी। इसमे अधिक समय लगने के साथ साथ कई समस्याएं आती थी। इसको दूर करने के लिए अब जेटिंग मशीन खरीदी जा चुकी है। सीवर जाम होने पर सक्शन मशीन से मैनहोल से तुरंत मलबे की सफाई की जा सकती है। वही जलभराव होने पर यह मशीन पानी की निकासी में भी काम आएगी। जल संस्थान के पास मशीन उपलब्ध रहने से जिले मे कही भी समस्या आने पर तुरंत इसका निस्तारण हो पाएगा।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि शहरों को स्मार्ट एवं साफ सुथरा रखने के लिए निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। जिले में सीवरेज की गंभीर समस्याओं और लोगों की परेशानी को दूर करने के लिए जल संस्थान को मशीन उपलब्ध कराई गई है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद शीघ्र ही इसका संचालन शुरू कराया जाएगा।

Related post

%d bloggers like this: