भारत में चिकित्सा सुविधाओं की एक नयी पहल ला रहा है रोज़ार्ट समूह, जानें रोज़ार्ट हेल्थ के बारें में

 भारत में चिकित्सा सुविधाओं की एक नयी पहल ला रहा है रोज़ार्ट समूह, जानें रोज़ार्ट हेल्थ के बारें में
6 जुलाई, 2021
                                                         
रोज़ार्ट समूह की चिकित्सा क्षेत्र में पहल रोज़ार्ट हेल्थ, भारत में चिकित्सा सुविधाओं की एक नयी पहल ला रही है। 2025 तक 10000 मरीजों का ध्येय।
$112 बिलियन के भारतीय स्वास्थ्य बाजार में मरीजों के इलाज की प्रक्रिया की कमियों को अपनी ऐ आयी टेक्नोलॉजी सक्षम रोगी सहायता प्रणाली से संबोधित करेगी

गुरुग्राम : रोज़ार्ट समूह की चिकित्सा क्षेत्र की पहल, रोज़ार्ट हेल्थ भारत में चिकित्सा सुविधाओं की एक नयी पहल ला रही है। $112 बिलियन के भारतीय स्वास्थ्य बाजार में मरीजों के इलाज की प्रक्रिया की कमियों को अपनी ऐ आयी टेक्नोलॉजी सक्षम रोगी सहायता प्रणाली से संबोधित करेगी । चिकित्सा सुविधा विश्व में एक उभरती हुई प्रवृत्ति है और इसका मूल्य $53 बिलियन है । इसमें मरीजों की स्वास्थ्य यात्रा और उन्हें सर्वोत्तम देखभाल प्रदान करने की चुनौतियों को समझने के बारे में कार्य होता है। मरीज़ अपने स्वास्थ्य प्रदाताओं से सिर्फ अच्छी देखभाल ही नहीं बल्कि उस से अधिक चाहते हैं। वह सहजता और अपनी पसंद के इलाज की सुविधा भी चाहते हैं। भारत इस में विश्व के अग्रणी देशों में से है और इस बाजार का 2020 में अनुमानित मूल्य $9Bn के करीब है।

वर्तमान में एक रोगी की इलाज करने की यात्रा अत्यंत जटिल और कठिन है।इसमें कई चुनौतियाँ आती हैं जैसे की एक सही चिकित्सा विशेषज्ञ की खोज करना, फिर अपनी बीमारी का उचित निदान ढूंढ़ना और फिर सही उपचार योजना का चयन करना, उस उपचार का वित्तपोषण करना, हस्पतालों की यात्रा और वहां के शुष्क डॉक्टर और नर्सों को झेलना और अंत में इलाज के ख़तम होने के बाद की परेशानियां और और असुविधाएं।

यह घोषणा करते हुए रोज़ार्ट हेल्थ के सह-संस्थापक और बिजनिस हेड, नीरज धवन ने बताया की “हम सभी ने एक मरीज होने के दर्दनाक सफर को झेला है। रोज़ार्ट हेल्थ में हमारा मिशन रोगियों के लिए स्वास्थ्य सेवा को सरल, आसान और व्यक्तिगत बनाना है। हम उन मरीजों के लाभ के लिए चिकित्सा सुविधा लाने में अग्रणी हैं जिन्हें भारत में अच्छे चिकित्सा उपचार की आवश्यकता है, चाहे वह भारतीय हों या फिर अंतरराष्ट्रीय हों। अपना ऑपरेशन शुरू करने के बाद बहुत ही कम समय में हमने भारत भर में 500 से अधिक डॉक्टरों और 75 सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों का एक मजबूत नेटवर्क विकसित कर लिया है और अब तक भारत एवं विश्व के अन्य 23 देशों के 1100 से अधिक रोगियों का इलाज करवाया है।

भारत में एक मरीज की स्वास्थ्य सेवा यात्रा को बदलने की हमारी इस पहल में समर्थन देगी हमारी अत्यधिक अनुभवी टीम, विश्व स्तरीय प्रक्रियाएं, उन्नत तकनीक और हमारी मजबूत रोज़ार्ट ब्रांड। रोज़ार्ट हेल्थ मरीजों की इस चिकित्सा यात्रा को आरामदेह और सुविधाजनक बनाने के लिए कई योजनाएं ले कर आ रहा है :

 मरीजों के लिए एक निजीकृत उपचार यात्रा

  1. मरीजों की जरूरतों के विभिन्न पहलुओं के आधार पर एक अनुकूलित उपचार यात्रा तैयार करना
  2. मरीजों के उपचार के पहले, उसके दौरान और उसके उपरान्त उनकी व्यक्तिगत देखभाल
  3. मरीजों को व्यक्तिगत अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए उनके अनूठे पहलुओं को समझना

रोगी सहायक प्रणाली (पीएएस)

  1. ऑटोमेशन, इंटेलिजेंस और सहयोग के माध्यम से रोगी यात्रा के सभी पहलुओं को मैप करने के लिए एक एकीकृत सास प्लेटफॉर्म
  2. उपचार खोज सुविधा जो मरीजों और हमारे एजेंटों को बाजार में उपलब्ध सबसे सर्वोत्तम उपचार समाधान खोजने में मदद करती है
  3.  हमारे पीएएस के द्वारा हमारे अस्पतालों और डॉक्टरों के विशाल नेटवर्क का लाभ उठाने की सुविधा

उन्नत टेक्नोलॉजी समाधान

  1. ऐ आयी टेक्नोलॉजी और ऑटोमेशन के द्वारा मरीजों को उनकी उपचार यात्रा के हर कदम पर एक समर्पित गैर-चिकित्सीय मानव सहायता प्रदान करना
  2. बीमा, वित्त, रसद, फार्मेसी, आतिथ्य जैसी सुविधाओं के लिए पार्टनर्स और नेटवर्क का एकीकरण

कंपनी मरीजों को कई नई और अभिनवी सेवाएं प्रदान कर रही है जैसे:

  1. डॉक्टर और हस्पताल ढूंढे में सहायता प्रदान करना
  2. प्रशिक्षित और संवेदनशील नर्सों की सुविधा देना
  3. अत्यधिक अनुभवी डॉक्टरों से मरीजों के मामले का मूल्यांकन करवाना
  4. किफायती कीमतों पर महत्वपूर्ण दवाएं खरीदने में सहायता देना
  5. हस्पताल के अंदर सहायता प्रदान करना
  6. चिकित्सा रिपोर्टों का प्रबंधन करना
  7. इलाज के लिए कई अस्पतालों से मूल्य उद्धरण मांगना
  8. दूसरी राय की सुविधा उपलब्ध करना
  9. अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टर के साथ नियुक्ति को प्राथमिकता दिलवाना
  10. उपचार के बाद प्रबंधन में सहायता और डॉक्टरों के साथ फॉलो उप इलाज करना
  11. 24X7 सेवा उपलब्ध करना
  12.  मरीजों को इलाज के दौरान एक समर्पित सहायक का प्रबंध करवाना
  13. आवास, यात्रा, भोजन, आपूर्ति आदि जैसी रोगियों की सभी गैर-चिकित्सीय आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मूल्यवर्धित पारिस्थितिकी तंत्र का प्रबंध करना

रोज़ार्ट हेल्थ के बारे में जानकारी

रोज़ार्ट हेल्थ भारत की एक अग्रणी चिकित्सा सुविधा ब्रांड और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक विश्वसनीय नाम है। इसका उदेश्य मरीजों को बेहतर जीवन जीने के लिए सशक्त बनाना है। इसके लिए कंपनी उन्हें व्यक्तिगत और सम्पूर्ण चिकित्सा सेवा और उपचार के विकल्प और सुविधाएँ प्रदान करती है। इसका मिशन रोगियों के लिए स्वास्थ्य सेवा को सरल, आसान और व्यक्तिगत बनाना है और यह 2025 तक 10000 से अधिक मरीजों को अपनी सेवाएं प्रदान करना चाहती है। कंपनी का नेतृत्व एक अत्यधिक अनुभवी और पेशेवर टीम द्वारा किया जा रहा है।

इनमे शामिल हैं कंपनी के सह – संस्थापक और बिज़नेस हेड नीरज धवन जिन्होंने कई क्षेत्रों में 17 साल का उद्यमिता, बिक्री, व्यवसाय विकास और प्रौद्योगिकी नेतृत्व का अनुभव प्राप्त किया है एवं कंपनी के सह संस्थापक और ऑपरेशन हेड अवनीश कुमार, जिन्हे चिकित्सा सेवा , टेक्नोलॉजी, ऑपरेशन्स और टीम प्रबंधन में एक शतक से ज्यादा का अनुभव है। इस अनुभवी टीम को समर्थन दे रहा है कंपनी का बोर्ड जिसमे शामिल है कई प्रौद्योगिकी, निवेश और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्रों के सीरियल उद्यमी और निवेशक। रोज़ार्ट हेल्थ को रोज़ार्ट समूह का समर्थन प्राप्त है, जो की स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवा, कृषि, डिजिटल प्रौद्योगिकियों और मीडिया एवं मनोरंजन जैसे कई उपभोक्ता केंद्रित व्यवसायों में रुचि रखता है।

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: