बदरीनाथ से कन्याकुमारी तक हिमालय के संरक्षण का संदेश लेकर साइकिल यात्रा पर निकला बामणी गांव का सोमेश

 बदरीनाथ से कन्याकुमारी तक हिमालय के संरक्षण का संदेश लेकर साइकिल यात्रा पर निकला बामणी गांव का सोमेश
Posted on अक्टूबर 1, 2021 11:47 pm
                                                   

बदरीनाथ । हिमालय संरक्षण के संदेश क साथ बामणी गांव का सोमेश शुक्रवार को भगवान बदरी विशाल का आशीर्वाद लेकर एक फिर बदरीनाथ से कन्याकुमारी की साइकिल यात्रा पर निकल पड़ा है। इस बार सोमेश देश के धार्मिक आस्था के केंद्रों से होता हुआ यात्रा को पूर्ण करेगा।

सोमेश भंडारी इस बार बदरीनाथ से कन्याकुमार की साइकिल यात्रा पर निकल पड़ा है। शुक्रवार को बदरीनाथ मंदिर परिसर में बदरीनाथ के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी और धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने हरी झंडी दिखाकर सोमेश को रवाना किया। सोमेश तीन माह की इस साइकिल यात्रा में बदरीनाथ से मथुरा, वृंदावन, गुजरात, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और उसके बाद कन्याकुमारी पहुंचेगा। सोमेश सतोपंथ सरोवर के जल को कन्याकुमारी में समुद्र में प्रभावित करेगा। सोमेश ने बताया कि साइकिल यात्रा का उद्देश्य जन-जन तक स्वच्छ हिमालय का संदेश पहुंचाना है। बदरीनाथ के स्थानीय लोगों ने भी सोमेश का हौसला आफजाई किया।   बदरीनाथ। जय बदरी विशाल, जय कुबेर भंडारी के जयघोष के साथ बदरीनाथ के बामणी गांव का सोमेश भंडारी इस बार बदरीनाथ से कन्याकुमार की साइकिल यात्रा पर निकल पड़ा है।

शुक्रवार को बदरीनाथ मंदिर परिसर में बदरीनाथ के रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी और धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने हरी झंडी दिखाकर सोमेश को रवाना किया। सौमेश तीन माह की इस साइकिल यात्रा में बदरीनाथ से मथुरा, वृंदावन, गुजरात, जगन्नाथ पुरी, रामेश्वरम और उसके बाद कन्याकुमारी पहुंचेगा। सोमेश सतोपंथ सरोवर के जल को कन्याकुमारी में समुद्र में प्रभावित करेगा। सोमेश ने बताया कि साइकिल यात्रा का उद्देश्य जन-जन तक स्वच्छ हिमालय का संदेश पहुंचाना है। बदरीनाथ के स्थानीय लोगों ने भी सोमेश का हौसला आफजाई कर उसकी सुरक्षित यात्रा की भगवान बदरी विशाल से मनौती मांगी।

Related post