जज्बे को सलाम : विषम परिस्थितियों का कड़ा मुकाबला कर पूजा सिंह बनी शिक्षिका से अभिनेत्री

 जज्बे को सलाम : विषम परिस्थितियों का कड़ा मुकाबला कर पूजा सिंह बनी शिक्षिका से अभिनेत्री
22 मई, 2021
                                                         

अभिनेत्री पूजा सिंह कोरोना संकट में कर रही है लोगो मदद

दिल्ली : कहते हैं मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनो में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौंसलों से ही उड़ान होती है ये पंक्तियाँ सटीक साबित हो रही है शिक्षिका से अभिनेत्री बनीं पूजा सिंह पर. विषम परिस्थितियों के बावजूद अपने सपने को साकार करने के लिए पूजा सिंह ने कड़ी मेहनत कर शिक्षिका से अभिनेत्री तक का सफ़र तय किया है. जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस फिल्म से अपने फ़िल्मी कैरियर का शुरुआत करने वाली शिक्षिका से अभिनेत्री बनी पूजा सिंह आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में भी पूजा सिंह के द्वारा लगातार जरुरतमन्दो की मदद कर रही है.

आपको बताते चले कि पूजा सिंह एक उभरती हुयी भारतीय फिल्म अभिनेत्री, नृत्यांगना एवं जानी-मानी मॉडल है। उन्होंने अपने फ़िल्मी कैरियर की शुरुआत बालाजी मैजिक स्टूडियो द्वारा निर्मित हिंदी वेब फ़िल्म “जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस” के मुख्य किरदार “मीठी” के तौर पर की। पूजा ने कई गीतों में अपनी प्रस्तुति दर्ज कराई है जिसमें ज़ी5 का लोकप्रिय गीत भी शामिल है। लेकिन उन्हें शोहरत मिली ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म “जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस” से फिल्म में उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया।

कहते है टैलेंट किसी मोहताज नही होता है यह बात साबित होती है अभिनेत्री पूजा सिंह पर. 24 वर्षीय पूजा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अपने गृह शहर लखनऊ से की है। लखनऊ विश्वविद्यालय से पूजा सिंह ने कॉमर्स में पोस्ट ग्रेजुएट किया हैं। पूजा सिंह के पिता एक वैटनिरी चिकित्सक है और माता ग्रहणी है इसके अलावा पूजा सिंह का भाई इंजिनियर है. पूजा सिंह का पैतृक गाँव शाहगंज है.

[eg_image_gallery image_gallery=”33458,33457,33456,33455,33450,33451,33452,33453,33454,33440,33445,33446,33441,33442,33447,33448,33443,33444,33449,33430,33435,33436,33431,33432,33437,33433,33438,33439,33434,33429″ gallery_title=”विषम परिस्थितियों का कड़ा मुकाबला कर पूजा सिंह बनी शिक्षिका से अभिनेत्री” slider_scheme=”light”]

आपको बताते चले कि पूजा सिंह का कैरियर कई मायनों में ख़ास है। वह पेशे से अध्यापिका हैं जिन्होंने मॉडलिंग और अभिनय की दुनिया में करियर बनाने का फैसला किया। अभिनय के आलावा वह नृत्य करने, गीत गाने एवं पाक कला में भी रूचि रखती हैं। अभिनेत्री पूजा सिंह की मातृभाषा हिंदी हैं, इसके साथ ही वह अंग्रेजी भाषा पर भी अपनी मजबूत पकड़ रखती हैं। फ़िलहाल पूजा सिंह सिंगल है।

शिक्षिका से अभिनेत्री बनी पूजा सिंह ने जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस फिल्म से किया अपना कैरियर शुरू किया है. आपको बताते चले कि हिंदी वेब फ़िल्म जनरेशन ऑफ टुडेज रोमांस 29 मार्च 2021 को ओ टी टी प्लेटफार्म एम एक्स प्लेयर पर रिलीज़ हुयी थी। पूजा सिंह के अलावा इस फिल्म की मुख्य भूमिका में विशाल आनंद, करण उपाध्याय, अखिलजीत सिंह पटेल, अमित सिंह क्षेत्री, दिव्यांश, विकास राना एव अन्य कलाकार हैं। निर्देशक धर्मेंद्र कुमार द्वारा निर्देशित इस फिल्म के लेखक व क्रियेटर विशाल आनंद हैं, तथा छायांकन रंजीत निषाद है। गीत और संगीत अमय-विक्रांत तथा संकलन रंजीत एवं सैम ने किया है, सह-निर्माता के रूप में अवध फिल्म प्रोडक्शन है. यह फ़िल्म आज के युवा रिलेशनशिप पर आधारित है. फिल्म को लखनऊ के रमणीय स्थानों पर फिल्माया गया है। फिल्म की सबसे बड़ी खासियत है कि, इस फ़िल्म में उत्तर प्रदेश के ही मंझे हुए कलाकारों को लिया गया है।

शिक्षिका से अभिनेत्री बनी पूजा सिंह ने अपनी प्रारम्भिक शिक्षा नवोदय विद्यालय से ली है इसके साथ ही पीजी में रहते हुए उन्होंने ऑडिशन देने शुरू कर दिए थे जिसके बाद उन्हें धीरे धीरे वेब सीरीज और ओटीटी प्लेटफार्म पर काम मिलना शुरू हुआ. कड़े संघर्ष के बावजूद पूजा सिंह अपने सपने को साकार करने में कामयाब हो रही है. एक वैटनरी डॉक्टर की पुत्री पूजा सिंह को कुछ लोगो के द्वारा कहा जाता था कि तुम्हारी शादी की उम्र है शादी करो लेकिन पूजा सिंह ने उन सब की बातों को अनसुना कर अपने सपने को साकार किया. पूजा सिंह बताती है कि उनकी फोटो बड़ी अच्छी आती है जिसको लेकर उनकी एक सीनियर अक्षिता जो साऊथ में मॉडलिंग करती है ने बड़ी प्रेरणा दी कि तुम अभिनय की दुनिया में काम करों. उनकी प्रेरणा और सपोर्ट से मैंने ऑडिशन देना शुरू किया और उसमें कामयाब भी हुई.

पूजा सिंह ने बताया कि जी5 का एंथम में दीपावली के सीन में लखनऊ का दृश्य दिखाना था जिसमे मैंने कार्य किया है और यह मेरा पहला कार्य था. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मैंने बालाजी मैजिक स्टूडियो के साथ तीन प्रोजेक्ट साईन किये हुए है जिसमें से दो प्रोजेक्ट शेष है. पूजा सिंह ने बताया कि उनकी अभी शिक्षण कार्य के साथ साथ अभिनय का कार्य करेंगे और आगे थियेटर भी करने की योजना है. पूजा सिंह ने बताया कि यदि उन्हें ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म, वॉलीवुड, वेब सीरीज में कार्य करूंगी. वैश्विक महामारी कोरोना से उभरने के लिए सभी लोग लगें हुए और बढ़ चढ़ कर लोगो की मदद कर रहे है तो वहीँ शिक्षिका से अभिनेत्री बनी पूजा सिंह ने भी कोरोना काल में जरूरत मंदों को खाना, पानी, आर्थिक मदद करने के साथ कोरोना के प्रति लोगो को जागरूक किया और लगातार लोगो की मदद के लिए आगे रहती है.

Related post

%d bloggers like this: