नकली व नशीली दवा के सौदागरों पर ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा कर रहे हैं सर्जिकल स्ट्राइक

 नकली व नशीली दवा के सौदागरों पर ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा कर रहे हैं सर्जिकल स्ट्राइक
27 मार्च, 2021
                                                         

रूडकी / हरिद्वार : रूडकी में नकली दवा व नशीले दवा के सौदागरों पर ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा कड़ा प्रहार कर रहे हैं. ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा के द्वाराअवैध रूप से चल रही नकली दवा की कम्पनियों को पकड़ा जिसमे भारी मात्रा में नकली दवा को बरामद किया इसके साथ ही क्षेत्र में नशे के दवा बेच रहे सौदागरों पर भी लगातार कार्यवाही की गयी. नकली व नशीली दवाओ के कारोबारियों में ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा का एक खौफ बना हुआ है.

आपको बताते चले कि नशीले इंजेक्शनो की सप्लाई की सूचना पर ड्रग्स विभाग की टीम ने मंगलौंर कोतवाली क्षेत्र के नारसन में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशीले इंजेक्शनो के साथ दो आरोपियों को धरदबोचा। उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर से उत्तराखंड में उक्त नशीले इंजेक्शन सप्लाई किए जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह राणा के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम ने मंगलौंर के नारसन से नशीले इंजेक्शनो के साथ दो आरोपियों को धरदबोचा। जबकि दो आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब हो गए। टीम ने प्रतिबंधित इंजेक्शनो को कब्जे में लेकर दोनों आरोपियों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। फिलहाल जांच जारी है।

ड्रग्स इंस्पेक्टर मानवेन्द्र सिंह राणा ने बताया कि उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर से नशीले इंजेक्शन उत्तराखंड में सप्लाई किए जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर विजिलेंस टीम के साथ दो आरोपियों को नशीले इंजेक्शनो के साथ गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि बरामद इंजेक्शनो की कीमत का आंकलन किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह दोनों युवक काफी समय से नशीले इंजेक्शन की सप्लाई कार्य में संलिप्त चल रहे थे। आज यह दोनों युवक हरिद्वार कुंभ में नशीले सप्लाई करने के लिए जा रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर दोनों को पकड़ लिया गया। फिलहाल टीम आगे की कार्यवाही कर रही है। बताया गया है कि यूपी से प्रतिबंधित नशीले इंजेक्शन लाए जा रहे थे। जल्द ही विभाग की टीम यूपी में छापेमारी के लिए जाएगी।

ड्रग इंस्पेक्टर मानवेन्द्र राणा ने कलियर में छापेमारी कर भारी मात्रा में नशे के इंजेक्शन किये थे बरामद

कलियर व आसपास के क्षेत्रों में युवाओं में नशे की लगातार बढ़ती प्रवृत्ति के मद्देनजर मिल रही शिकायतों पर औषधि निरीक्षक मानवेन्द्र सिंह राणा के नेतृत्व में गठित टीम ने मुखबिर की सूचना पर कलियर पुलिस के साथ क्षेत्र के एक मेडिकल स्टोर पर पहुंचे, जहां टीम ने बिना लाइसेंस के प्रतिबंधित मन प्रभावी औषधियां (नशे के इंजेक्शन) भारी मात्रा में बरामद किये। औषधि निरीक्षक मानवेंद्र सिंह राणा ने बताया कि उक्त मेडिकल स्टोर संचालक के पास से 1,650 नशे के इंजेक्शन बरामद हुए। इस पर उन्होंने 2 लोगों के खिलाफ कलियर थाने पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराकर माल सहित उन्हें पुलिस के सुपुर्द करा दिया। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम जावेद अली पुत्र सलीम (25) निवासी ग्राम मुकर्रबपुर व अमान पुत्र सरवत (22) निवासी महमूदपुर थाना कलियर बताया। टीम में औषधि निरीक्षक मानवेंद्र सिंह राणा, जगदीश रतूड़ी, एसआई संजय सिंह नेगी, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तराखंड देहरादून विजिलेंस से जोगेंद्र सिंह के साथ ही थाना अध्यक्ष जगमोहन रमोला, एसआई नीरज मेहरा, कांस्टेबल रईस खान तथा महिला कॉन्स्टेबल मनीषा शामिल रहे।

Related post

%d bloggers like this: