कोटद्वार : लालढांग – चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग पर लगाया गया डिजिटल बैरियर, फ़ास्टटैग से वसूला जायेगा शुल्क, लोकल वाहनों को होगी छूट

 कोटद्वार : लालढांग – चिल्लरखाल वन मोटर मार्ग पर लगाया गया डिजिटल बैरियर, फ़ास्टटैग से वसूला जायेगा शुल्क, लोकल वाहनों को होगी छूट
Posted on अक्टूबर 26, 2021 8:30 pm
                                                   

कोटद्वार : पौड़ी जनपद के कोटद्वार नगर को हरिद्वार जनपद से जोड़ने वाले लालढांग-चिल्लरखाल मोटर मार्ग पर लैंसडौन वन प्रभाग के द्वारा साधारण बैरियर के बदले अब डिजिटल बैरियर लगा दिया गया है। पूर्व में बैरियर से होकर गुजरने वाले वाहनों से वन मोटर मार्ग का शुल्क रसीदों के जरिया वसूला जाता था। लेकिन अब फास्टैग के जरिए यह टैक्स वसूला जाएगा।

अभी तक डिजिटल बैरियर हाईवे पर टोल टैक्स वसूलने के लिए लगाया जाता था, लेकिन अब यह बैरियर हरिद्वार को जोड़ने वाले पौड़ी जिले के लालढांग वन मोटर मार्ग पर लगाया गया है, यह बैरियर फुल ऑटोमेटिक है। वीआईपी और लोकल स्थानीय लोगो के लिए इसमें छूट रहेगी, लेकिन इस बैरियर से गुजरने वाले सभी वाहनों की नंबर प्लेट की फोटो व वाहनों की फोटो डिजिटल बैरियर के सिस्टम में कैद हो जाएगी।

डीएफओ दीपक कुमार ने बताया कि लालढांग चिल्लरखाल मोटर मार्ग बहुत ही महत्वपूर्ण वन मोटर मार्ग है। हरिद्वार से लेकर कोटद्वार आवाजाही करने वाले लोग इस मार्ग का उपयोग करते हैं, सडक भी आज काफी बेहतर स्थिति में है। इसी को देखते हुए दोनों चेक पोस्टों पर डिजिटल बैरियर लगाने का कार्य किया जा रहा है। डिजिटल बैरियर में ऑटोमेटिक सिस्टम लगा है। गाड़ियों में लगे फास्ट टैग क्यूआर कोड को स्कैन किया जाएगा। उस कोड के जरिए पैसे कट जाएंगे और बैरियर ऑटोमेटिक खुल जाएगा।

Related post