अवैध शराब के धंधे में पटना के पठान टोली में युवक की हत्या, विरोध में रोड जाम, लगातार दुसरे दिन सिटी क्षेत्र में हत्या से दहशत  

 अवैध शराब के धंधे में पटना के पठान टोली में युवक की हत्या, विरोध में रोड जाम, लगातार दुसरे दिन सिटी क्षेत्र में हत्या से दहशत  
26 जुलाई, 2021
                                                         
पटना सिटी : आलमगंज थाना क्षेत्र के पठान टोली इलाके में आज दिनदहाड़े आपसी रंजिश में एक दोस्त ने अपने दोस्त मोहम्मद सैफ की गोली मारकर हत्या कर दी । मृतक युवक नरकट घाट, पथरीघाट का रहने वाला था और अवैध शराब का कारोबार दोनों ही युवक चला रहे थे । पुलिस का कहना है कि आपसी रंजिश में उसे गोली मारी गई है । घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क जाम किया जिससे करीब 1 घंटे तक सड़क पर आवागमन प्रभावित रहा  । उग्र प्रदर्शनकारियों ने आसपास की दुकानें तक बंद करा दी । बाद में आलमगंज पुलिस ने आकर रोड क्लियर करा दिया । घटना के बाद तनाव बना हुआ है मगर पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गयी है जिससे कोई समुदायों के बीच कोई अनहोनी नहीं हो ।
इस संबंध में बताया जाता है कि गोली लगने के बाद मोहम्मद सैफ पिता स्व. मो. शमीम  को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया था जहां उसने दम तोड़ दिया । मृतक युवक की उम्र 22 साल बताई गई है और अभी तक उसके दोस्त हत्यारे को पुलिस गिरफ्त में नहीं ले पाई है । सैफ की हत्या पूर्व मेयर अफजल इमाम के घर के पास हुई है जबकि उनके घर के आसपास हमेशा लोगों का जमावड़ा रहा करता है ।  उसके दोस्त के बारे में चर्चा है कि रंजीत कुमार नामक युवक ने ही उसे गोली मारी है, जो अभी फिलहाल फरार चल रहा है ।
लगातार दुसरे दिन भी हुई हत्या से पूरा सिटी क्षेत्र सहम गया है । इससे पूर्व कल रविवार को पटना सिटी के मालसलामी थानाक्षेत्र के नहर रोड मुसहरी के पास एक मछली कारोबारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी । मृतक की पहचान मछली कारोबारी 50 वर्षीय पारस साहनी के रूप में हुई जो मालसलामी थाने के ही नखास मछुआ टोली का रहने वाला बताया जा रहा हैं । स्थानीय लोगों ने बताया कि अपराधी घटना को अंजाम देने के बाद पैदल ही पिस्टल चमकाते हुए भाग निकले ।
मृतक की पत्नी लक्खी देवी ने पुलिस को बताया कि बिहार शरीफ से अपने काम से वापस लौट रहें थे तभी बीच रास्ते में ही अज्ञात अपराधियों ने गोली मार के उनकी हत्या कर दी । हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने मूर्चा रोड पर बीच सड़क पर आगजनी कर सड़क को बाधित कर दिया । घटना स्थल पर पटना सिटी डीएसपी अमित शरण ने सड़क पर शव रख कर के सड़क जाम कर रहें लोगों को समझा बुझा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए एनएमसी भेजा और जाम को खुलवाया ।
 

Leave a Reply

Related post

%d bloggers like this: