प्रदेश जदयू कार्यालय में जनसुनवाई में कार्यकर्ताओं की समस्या का हुआ समाधान

 प्रदेश जदयू कार्यालय में जनसुनवाई में कार्यकर्ताओं की समस्या का हुआ समाधान
Posted on अक्टूबर 7, 2021 6:14 pm
                                                   
विजय शंकर
पटना : बिहार प्रदेश जद(यू.) कार्यालय में गुरूवार को जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर माननीय परिवहन मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने पार्टी कार्यकर्ताओं की समस्या को सुना और उनका त्वरित समाधान किया। माननीय परिवहन मंत्री ने प्राप्त आवेदनों के आधार पर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिया। जनसुनवाई कार्यक्रम में माननीय ऊर्जा तथा योजना एवं विकास मंत्री श्री विजेन्द्र प्रसाद यादव और माननीय समाज कल्याण मंत्री श्री मदन सहनी को भी शामिल होना था, लेकिन विभागीय कार्यों में व्यस्तता के कारण वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके।
इस अवसर पर माननीय परिवहन मंत्री श्रीमती शीला मंडल ने लंबी दूरी की बसों में यात्रियों से मनमाना किराया वसूले जाने पर कहा कि इसको लेकर विभाग पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि बस मालिकों द्वारा जिन यात्रियों से अधिक किराया वसूला जा रहा है वे विभाग को लिखित आवेदन दे सकते हैं, प्राप्त आवेदन के आधार पर बस मालिकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
वहीं उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार प्रचार करने में नहीं बल्कि काम करने में विश्वास रखती है। पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं इससे हर कोई अवगत है, राज्य सरकार विकल्प के तौर पर इथेनॉल को प्रोत्साहित कर रही है। आनेवाले समय में अधिकतर गाड़ियां इथेनॉल से चलेंगी। सभी शहरों में सीएनजी स्टेशन और बसों के लिए चार्जिंग प्वाइंट बनाया जा रहा है ताकि आनेवाले दिनों में पूरे बिहार में सीएनजी और इलेक्ट्रीक बसों को परिचालन किया जाएगा। ऑटो मालिकों की मांग पर पेट्रोल-डीजल ऑटो को सीएनजी में बदलने की समय सीमा को भी बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार पर्यावरण की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह तत्पर है एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के ड्रीम प्रोजेक्ट जल-जीवन-हरियाली के तहत लगातार काम किया जा रहा है। जिसकी देश विदेश में सराहना हो रही है। इस अवसर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा एवं मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ0 नवीन आर्य चन्द्रवंशी उपस्थित थे। उक्त आशय की जानकारी मुख्यालय महासचिव मृत्युंजय कुमार सिंह ने दी।

Related post