नीतीश के मार्गदर्शन ने बिहार को बनाया नंबर वन: डॉ0 रणबीर नंदन

 नीतीश के मार्गदर्शन ने बिहार को बनाया नंबर वन: डॉ0 रणबीर नंदन
Posted on जनवरी 27, 2021 7:09 अपराह्न
                                                   
ख़बर सुनने के लिए क्लिक करे 👉
पटना : 40वें भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले (आईआईटीएफ) में बिहार को पहला स्थान मिलने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए जदयू के पूर्व विधान पार्षद व प्रवक्ता डॉ0 रणबीर नंदन ने कहा कि बिहार अब हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। वह वक्त बीत चुका, जब पिछड़ापन को हमारे साथ जोड़ दिया गया था। अब तो हम पिछड़ने में पिछड़ गए हैं। अब हमें नंबर वन ही बनना है और सोच में इस बदलाव का कारण है हमारे नेता माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का मार्गदर्शन।
प्रो. नंदन ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के मार्गदर्शन में बिहार ने डेढ़ दशक में बस जीतना सीखा है और भारतीय अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले में गोल्ड मेडल मिलना इसी का परिचायक है। उन्होंने कहा कि 40वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में 24 राज्यों की प्रदर्शनी लगी थी। साथ ही कुछ प्रदर्शनी विदेशों से भी थे। इन सभी प्रदर्शनियों में बिहार नंबर 1 बना है। इसके लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्री शाहनवाज हुसैन को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। उद्योग मंत्री के तौर पर शाहनवाज हुसैन जी के प्रयासों को लगातार सफलता मिल रही है और उज्जवल बिहार बनने का रास्ता और स्पष्ट हो रहा है। इस उज्ज्वल और सशक्त बिहार का सपना माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने ही देखा और उनके नेतृत्व में डेढ़ दशक में हर दिन, हर पल पूरी सरकार इसी में जुटी हुई है।
बिहार की भागीदारी पर डॉ0 नंदन ने कहा कि यह सफलता बिहार सरकार ने सीमित संसाधनों के बूते ही हासिल की है। नीतीश कुमार जी की सरकार में बिहार सरकार जिन संसाधनों का उपयोग जनता के हित के लिए कर सकती है, कर रही है और आगे भी करेगी। लेकिन निश्चित तौर पर अगर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा हासिल होता तो बिहार का विकास कई गुना तेज और अधिक होता, जो देश के विकास में अपनी अधिक भागीदारी बिहार दिखा पाता। इसलिए केंद्र सरकार को बिहार की क्षमता और इसकी जरूरतों का आंकलन कर विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर आम बिहारियों की भावना का ख्याल रखना चाहिए।