प्रदेश जद(यू.) कार्यालय में मनाई गई जेपी की जयंती, उमेश सिंह कुशवाहा ने जेपी को बताया समाजवाद का पुरोधा

 प्रदेश जद(यू.) कार्यालय में मनाई गई जेपी की जयंती, उमेश सिंह कुशवाहा ने जेपी को बताया समाजवाद का पुरोधा
Posted on अक्टूबर 11, 2021 8:03 pm
                                                   
बिहार ब्यूरो
पटना : भारत रत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के मौके पर सोमवार को प्रदेश जद(यू.) कार्यालय में जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जद(यू.) के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा समेत पार्टी के अन्य नेता और कार्यकर्ताओं ने जेपी के तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण को समाजवाद का पुरोधा का बताया।
उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण ऐसी शख्सियत थे जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी देश के नाम कर दी। भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जेपी के योगदान को देश कभी नहीं भूल सकता। जेपी ने भारत में न्यायपूर्ण सामाजिक व्यवस्था की स्थापना के लिए कड़ा संघर्ष किया। स्वतंत्र भारत में संपूर्ण क्रांति के प्रणेता जेपी भ्रष्टाचार को देश के लिए बड़ा खतरा मानते थे। देश को भ्रष्टाचार से मुक्त करने और लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए उन्होंने बड़ा आंदोलन चलाया। उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण जनता के विकास के लिए हमेशा जनता की सरकार चाहते थे। आज उनके सपनों को साकार करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार न्याय के साथ समावेशित विकास कर रहे हैं। समाज के सभी वर्गो को साथ लेकर बिहार के विकास के लिए सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज के समय में लोगों को जेपी के विचारों से सीख लेने की जरूरत है।
उक्त अवसर पर सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, बिहार विधान परिषद के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह, मुख्यालय प्रभारीगण डाॅ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी प्रदेश उपाध्यक्ष, मृत्युंजय कुमार सिंह प्रदेश महासचिव, मनीष कुमार प्रदेश सचिव एवं वासुदेव कुशवाहा प्रदेश सचिव, प्रदेश महासचिव मालती सिंह व किरण रंजन, प्रवक्ता अरविन्द निषाद, रामचरित्र प्रसाद, नन्दकिशोर कुशवाहा, पप्पु निषाद, राजेश पाल, विरेन्द्र कुमार सिंह, अंजुम आरा, देवयन्ति यादव, प्रवीण चन्द्रवंशी, ओमप्रकाश सिंह सेतु, आसिफ कमाल और राजकिशोर सिंह कक्कू सहित कई अन्य गणमान्य नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे। उक्त आशय की जानकारी कार्यालय सचिव संजय कुमार सिन्हा ने दी।

Related post