मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन को जिलाधिकारी व एसपी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

0
उन्नाव/उत्तर प्रदेश(रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में घूम घूम कर कोविड-19 के लक्षणों की जनता को जानकारी देना और संदिग्ध लोगों को मौके पर ही आइसोलेट करने तथा उनका इलाज तत्काल रुप से करने के उद्देश्य जिलाधिकारी ने आज जिला अस्पताल से चार एंबुलेंस झंडी दिखाकर जिले के लिए रवाना की। कुछ एंबुलेंस में कमियां पाए जाने पर जिलाधिकारी ने रोष भी ब्यक्त किया है।
 
कोविड 19 के तहत एमएमयू मोबाइल मेडिकल यूनिट वैन्स जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में  घूम घूम कर  लोगों में  कोविड-19 की जानकारी  कराएंगे  और जहां कहीं भी संदेह आत्मक  व्यक्ति मिलता है  तो उसको गांव में ही आइसोलेट करके  यदि आवश्यक हुआ तो शैम्पूलिंग करा कर संपूर्ण जांच पूरी कराकर उसे तुरंत इलाज मुहैया कराने की  व्यवस्था कराई जाएगी।इन एम्बुलेंशों में चिकित्सकों से लेकर दवाओं और जांच की पूरी व्यवस्था का इंतजाम है। जिनको ग्रामीण क्षेत्रों में जाने के लिए जिलाधिकारी रविंद्र कुमार व एसपी पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर नें  संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। उक्त वैने गावो में जाकर लोगो की मौके पर जांच करेंगी।
 
अस्पताल में नई आक्सीमीटर मशीन खराब मिली तो अन्य मशीनों को भी चेक किया गया तो  दर्जनों मशीनों में एक दो ही  मशीन चली। जिस पर जिलाधिकारी ने गहरी नाराजगी ब्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को तत्काल इन्हें सही कराने और व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.
 
बताते हैं कि जब जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक इन गाड़ियों को रवाना करके जिला चिकित्सालय से चले गए तो उसी के बाद जिला चिकित्सालय गेट के सामने सक्रिय प्राइवेट एम्बुलेंस व दलालों के बीच रोड पर झगड़ा हो गया  और रोड पर ही ईंटे-पत्थर, चलने लगी। जिससे अस्पताल परिसर में भगदड़ मच गई । पुलिस के आते ही पुलिस के सामने ही सभी उपद्रवी भाग जानें में सफल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here