*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

सिद्धबली महोत्सव का तीसरा दिन रहा हिंदी भजन संध्या के नाम, श्रद्वालुओ की रही भीड

15-12-2019 18:31:11 By: एडमिन

कोटद्वार। सिद्धबली बाबा जयंती महोत्सव के आखिरी दिन रविवार को पूजा.पाठ और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। सिद्धबली बाबा को सवा मन का रोट चढ़ाया गया। जगरियो द्वारा जागर गाया गया। वहीं कुमार विशु और साथियों की भजन संध्या में भारी संख्या में लोग उमडे। भजन पर शाम तक लोग झूमते रहे।तीन दिनों तक चले सिद्धबली महोत्सव के तीसरे और अंतिम दिन बाबा को उनका प्रिय भोजन गुड़ बना सवामण का रोट चढ़ाया गया। बाद में इसे भक्तों के बीच बांट दिया गया। इससे पहले बाबा के जागर में श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहा। महोत्सव की शुरूआत पहले दिन की तरह ही पिंडी महायज्ञ से हुई। इसके बाद बाबा के जागरों से पूरा मंदिर परिसर गूंज उठा। हर ओर बाबा की जय.जयकार हो रही थी। बाबा का आशीर्वाद लेने के लिए सुबह से ही भक्तों की भीड़ जमनी शुरू हो गई थी।

 

 

सिद्धबली महोत्सव के तीसरे दिन मेले में मुख्यअतिथि हरिचेतनन्द महाराज भारत माता मंदिर ने दीप प्रज्जवलीत कर किया ।समारोह में पहुंचे हरिचेतनन्द महाराज ने  सिद्धबाबा मंदिर सिद्धों की धरती पर बना है। सिद्धबली की महिमा प्रदेश ही नहीं पूरे देश में फैली है। हनुमान संकट मोचन होते हैं और वह सच्ची श्रद्धा से उनकी शरण में आने वाले भक्त के सभी संकट हरते हैं।स्वामी ललितानन्द गिरी महाराज ने कहा कि पूरी दुनिया श्रीराम के बिना नहीं चलती लेकिन खुद भगवान राम हनुमान के बिना नहीं चलते। कलयुग में भगवान का स्मरण ही उद्धार और कल्याण का एक मात्र साधन हिन्दी भजन संध्या हिंदी भजन संध्या में प्रसिद्ध हनुमान भजन गायक कुमार विशु के भजनों की धूम रही।कार्यक्रम के दौरान राम दरबार और राम जी की निकली सवारी भजन पर दर्शक जमकर झूमे।भजन शुरू होने से पहले ही पंडाल श्रद्धालुओं से भर चुका था।कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण श्री राम जय.जय राम हे बजरंग बली हनुमान अंजनी लाला को दिल से मनाएंगे दुरूख भंजन मारुति नंदन सुन लो मेरी पुकार भजन पर सारा पंडाल अपनी जगह पर झूमता रहा।महन्त दलीप रावत शैलेन्द्र बिष्ट गढवाली अनील कंसल कुंज बिहारी देवरानी जीत सिंह पटवाल पं. राजेन्द्र अंथवाल, अशीष रावत, नीतू रावत, कुलवीर चौधरी, रविन्द्र जजेडी, शिव कुमार अग्रवाल, संजय बंसल, विवेक अग्रवाल आदि मौजूद रहे।