ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    बेसरी बाई गुरुद्वारे में धूमधाम से मनाई गई गुरु गोविंद सिंह की जयंती

    19-01-2020 18:02:30 By: एडमिन

    कोटद्वार । सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह की जयंती रविवार को निकट बिजलीघर स्थित बेंसरी बाई गुरुद्वारा में धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर गुरुद्वारों में चल रहे अखंड पाठ साहिब का समापन हुआ। इसके बाद कीर्तन और अरदास से संगत निहाल हो गई।गुरुद्वारे में विशेष साज सज्जा की गई तथा शबद कीर्तन के साथ ही अन्य कई आयोजन आयोजित किए गए। सिख समाज द्वारा आयोजित इन आयोजनों में बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने भाग लिया। गुरुद्वारे में अटूट लंगर छका गया।

     

    वहीं, गुरुद्वारा बेंसरी बाई के अध्यक्ष सरदार महेन्दर सिंह ने बताया कि गुरु गोविन्द सिंह जी की जयंती के दिन बड़े गुरुद्वारे में जयंती मनाई गई जिस कारण बेंसरी बाई गुरुद्वारे में रविवार को जयंती मनाई गई । उन्होने कहा कि गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर प्रत्येक नागरिक को नशाखोरी, भ्रष्टाचार को मिटाने का संकल्प लेना चाहिए और इसे मिटाने के प्रयास करने चाहिए। उन्होंने आह्वान किया कि गुरु गोविंद सिंह जी के पदचिह्नों पर चलते हुए समाज के लोगों को मानवता के भले के लिए कार्य करने चाहिए।इस अवसर पर सभी सात संगत मौजूद रही ।