*** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

किडनी प्रत्यारोपण के नाम पर ठगी करने वाले व्यक्ति को मध्यप्रदेश से किया गिरफ्तार

15-12-2019 22:02:26 By: एडमिन

कोटद्वार। एक व्यक्ति से किडनी प्रत्यारोपण के नाम पर 50 लाख रुपयों की ठगी का मामला रविवार को सुर्खियों में रहा। क्योंकि 50 लाख की ठगी करने वाले व्यक्ति को कोटद्वार पुलिस मध्यप्रदेश से गिरफ्तार कर लाई। आरोपी रमेश नगर, नजीबाबाद रोड, कोटद्वार के एक सदस्य को गुर्दे प्रत्यारोपण के लिए अपनी ठगी का शिकार बनाया। पीड़ित की पुत्री ने बताया कि दिसंबर 2015 में उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। उस व्यक्ति ने फोन पर बताया कि वह उनके पिता के लिए गुर्दे प्रत्यारोपण की व्यवस्था कर सकता है। व्यक्ति पर भरोसा करते हुए उनका परिवार प्रत्यारोपण के लिए तैयार हो गया। उक्त व्यक्ति फरवरी 2016 में उनके घर कोटद्वार भी पहुंचा और बताया कि प्रत्यारोपण में 50 लाख से अधिक रुपए का खर्चा आएगा, जिसके बाद उनका परिवार पैसों की व्यवस्था में जुट गया। धीरे धीरे परिवार द्वारा उक्त व्यक्ति को पैसे भी दिए गए किन्तु कुछ समय पश्चात परिवार समझ गया कि यह व्यक्ति हम लोगों को गुमराह कर रहा है। मामले में पीड़ित की ओर से अक्टूबर 2019 में तहरीर दी गई थी।जिसमें कार्रवाई करते हुए कोटद्वार पुलिस रविवार को मध्य प्रदेश से उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर कोटद्वार ले लाई ।

 

क्या कहती है पुलिस


बाजार पुलिस चौकी प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि ममाले में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी अमरीश प्रताप निवासी सी 602 क्लीओ कांउटी सेक्टर 121 नोएडा को मध्य प्रदेश कटरा हिल्स भोपाल से गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि अमरीश प्रताप के खिलाफ हैदराबाद में भी गुर्दे प्रत्यारोपण की ठगी का मुकदमा चल रहा है, जिस पर वह जमानत पर चल रहा है।