ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    रक्षाबन्धन को लेकर सजे बाजार , बढ़ी रौनक

    14-08-2019 20:14:36

    लखनऊ/ उत्तर प्रदेश( रघुनाथ प्रसाद शास्त्री): भाई-बहनों का पवित्र पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजार में रौनक आज बढ़ गई है। दुकानों में रंग-बिरंगी राखियां सज गई हैं। घर-घर में तैयारियां शुरू हो गई है। दुकानों पर बहनें अपने भाइयों के लिए एक से बढ़कर एक राखियों की खरीदारी कर रही हैं। बाजार में राखियों की कई किस्म देखने को मिल रही है।


    रक्षाबंधन को लेकर शहर से लेकर गांव तक बच्चियों में उत्साह देखा जा रहा है। राखी खरीदने को लेकर बाजारों में भीड़ देखी जा रही है। वहीं राखी को लेकर ऑनलाइन बाजार भी लोगों को खूब भा रहा है। इंटरनेट के माध्यम से भी लोग राखी की बुकिग कराने में पीछे नहीं है। इंटरनेट का बाजार भी अपनी मांग को देखकर लोगों के लिए लुभावना ऑफर लेकर आया है। इंटरनेट के बाजार में भी एक से बढ़कर एक ऑफर आ चुके हैं। आकर्षक उपहारों से इंटरनेट बाजार पट गया है। ऑन लाइन शॉपिग के माध्यम से बहनें देश के किसी भी कोने में अपने भाई को राखी भेज सकती हैं।

    बाजार में हैं कई डिजाइन की राखियां
    राखी बाजार में नए-नए डिजाइन की राखियां देखने को मिल रही हैं। इसमें धागों से डिजाइन किया गया है। धागों के इस्तेमाल से बनाई गई रंग-बिरंगी राखियां भी लोगों को खूब भा रही हैं। जबकि मोतियों वाली राखी थोड़े नए अंदाज में है। सफेद के स्थान पर रंगीन मोतियों से इन्हें नया लुक दिया जा रहा है। हालांकि इन सब पर गिन्नी स्टाइल वाली राखियां भारी पड़ रही है। अब तक तो आपने गिन्नी बस सोने और चांदी में देखी होगी। मगर राखियों में भी इनका दबदबा दिखने लगा है। जरी वाली राखी भी बाजार में अपनी पहचान की बदौलत बहनों को खूब भा रही है। जरी वाली राखी अपने आकर्षक रुप रंग में बाजार में छायी हुई है।


    आज बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली और मिठाई की दुकानों पर सुबह से शाम तक बहनें खरीदने के लिए जमावड़ा लगाए रही रंग बिरंगी मिठाईयां बाजारों में बिकते हुए नजर  आयी मिठाई विक्रेता मूलचंद राठौर ने बताया  सहलगों के सीजन से ज्यादा  मिठाई की बिक्री होती है लेकिन फायदा बहुत ज्यादा नहीं हो सकता है क्योंकि इस समय हर चीज में महंगाई है अच्छी मिठाई बनाने में पैसे अधिक लगाने पड़ते है  आर्टिफिशियल मिठाई बेचने वाले दुकानदार सस्ती मिठाई बेच रहे होते हैं इसलिए अच्छी मिठाई भी कम मुनाफे पर ही बेचनी पड़ती है।इसलिए मुनाफा कम ही हो पाता है