ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    महाकुम्भ में स्नानघाट बनाने की सम्भावनाओ को लेकर किया निरिक्षण

    14-08-2019 23:02:38

    हरिद्वार : महाकुम्भ मेला-2021, हरिद्वार में होने वाले स्नानघाट निर्माण कार्य का मेलाधिकारी दीपक रावत ने निरीक्षण किया। हरकी पैड़ी पर भीड़ के दबाव को कम किये जाने के दृष्टिगत विभिन्न स्थलों पर घाट का निर्माण किया जाना है। औचित्य एवं सुविधा के दृष्टि से गंग नहर के दोनों दिशा में घाट निर्माण के लिए, सौन्दर्यीकरण, विस्तारीकरण एवं नवीनीकरण के बिन्दुओं को ध्यान में रखकर यह निरीक्षण किया गया। कांवड़ पटरी गंग नहर के बायें तरफ घाट निर्माण की सम्भावना की जांच की गई। जनघनत्व, उन स्थलों जहाँ अधिक संख्या में श्रद्धालु आते हैं एवं अधिक संख्या में आश्रम-अखाड़ा स्थल पर, घाट निर्माण के लिए विशेष बल दिया जायेगा।


    इसके लिये डाम कोठी के डाउन स्ट्रीम में अवशेष जगह घाट का निर्माण कर, कनकखल, दक्षेश्वर द्वीप के डाउन स्ट्रीम घाट में अवशेष जगह घाट का निर्माण कार्य  एवं बैरागी कैम्प के डाउन स्ट्रीम में अवशेष जगह घाट का निर्माण कार्य का मेलाधिकारी दीपक रावत ने निरीक्षण किया। इस सम्बन्ध में उन्होंने निर्देश दिया औचित्यपूर्ण एवं गुणवत्ता युक्त कार्य पर बल दिया जाए एवं प्रत्येक स्तर पर पारदर्शिता बरती जाए।  इस अवसर पर अपर मेलाधिकारी ललित नारायण मिश्रा, अपर मेलाधिकारी हरवीर सिंह, उप मेलाधिकारी गोपाल चौहान, सिंचाई विभाग के अधीशासी अभियन्ता पुरूषोत्तम, अधीशासी अभियन्ता आर.ई.एस. अंकित सैनी भी मौजूद थे।