ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    चमोली में स्वच्छता पखवाडे पर हुई भाषण प्रतियोगिता, पिंकी और सौरभ रहे प्रथम

    14-08-2019 21:09:57

    गोपेश्वर। नेहरू युवा केन्द्र चमोली ने महात्मा गांधी के उत्तराखंड़ आगमन के 104 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष बुधवार को स्वच्छता पखवाड़े के तहत राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कर्णप्रयाग में एक विचार गोष्ठी एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें भाषण प्रतियोगिता में पिंकी कठैत व सौरभ सैलानी ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया।
    कार्यक्रम में मुख्य अतिथि गांधीवादी सर्वोदयी नेता मुरारी लाल और अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. वंदना तिवारी ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने युवाओं से समाज में स्वच्छता और समरसता का संकल्प लेने का आह्वान करते हुए कहा कि स्वच्छता को जन आंदोलन का विषय बना कर ही व्यक्तित्व का विकास संभव है। उन्होंने चमोली मे जयप्रकाश नारायण और आचार्य विनोवा भावे की यात्राओं का स्मरण संस्करण सुनाने हुए कहा कि उन्हीं के प्रेरणा से सर्वोदयी आंदोलन ने समरसता और स्वच्छता को अपने कर्तव्यों में सम्मलित कर गांव-गांव में इसके लिए कमेटी का गठन कर पंचायतों को भी इसमें भागीदार बनायें।
    कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए महाविद्यालय की प्राचार्य ने कहा कि प्रधानमंत्री के फ्लैगशिप कार्यक्रम में संपूर्ण स्वच्छता अभियान के माध्यम से युवा शक्ति का आह्वान समाज के नव निर्माण के लिए किया है। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक डॉ. योगेश धस्माना ने कहा कि उत्तराखण्ड़ में गांधी आगमन की शताब्दी को हमें यादगार बनाने के लिए गांधी के सपनों के अनुरूप समाज को बनाना होगा। ग्राम स्वराज और स्वच्छता को उन्होंने आजादी के संघर्ष से भी अधिक महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि गंदगी हटाने के लिए हमें झाडू और बाल्टी को सदैव हाथ में रखना होगा। इस अवसर पर लोक गायक जीतेन्द्र ने युवाओं के साथ गढ़वाली में स्वच्छता पर केन्द्रित गीतों के माध्यम से जनता को संकल्प लेने का आह्वान किया। कार्यक्रम में आयोजित भाषण प्रतियोगिता में पिंकी कठैत व सौरभ सैलानी ने प्रथम, प्रिया तोपाल ने द्वितीय व संतोषी नेगी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को नेहरू युवा केंद्र की ओर से सम्मानित किया गया। इस मौके पर डॉ. एमएस कंडारी, डॉ. वाईसी नैनवाल, डॉ. कविता पाठक, डॉ. रमेश श्रीवास्तव, डॉ. राधा रावत, डॉ. आरसी भट्ट आदि ने अपने विचार रखे।