ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    बीएडीपी की कम प्रगति पर डीएम ने की नाराजगी व्यक्त

    14-08-2019 21:12:12

    गोपेश्वर। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सीमांत क्षेत्र विकास योजना (बीएडीपी) के अंतर्गत कार्यदायी संस्थावार वित्तीय एवं भौतिक प्र्र्र्रगति समीक्षा एवं इण्डो चाइना बार्डर की कार्ययोजना तैयार करने के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। योजना के तहत जोशीमठ में कम प्रगति पर जिलाधिकारी ने नाराजगी प्रकट करते हुए विकास खंड स्तर मॉनटरिंग करने के निर्देश दिए।


    जिलाधिकारी चमोली ने पर्यटन विभाग को ग्राम नीति के शिवालय तक तीन किमी टैªक मार्ग एवं रैन सैल्टर के निर्माण कार्य को 15 सितम्बर तक शुरू करने के निर्देश भी दिये। वहीं कृषि विभाग को फरकिया कैलाशपुर में समूहों की आजीविका संबर्द्धन के  लिए  ओगल, फाफर ग्राइडिंग, क्लीनिंग, पैकेजिंग एवं लेबलिंग के लिए मशीनों की स्थापना करने के निर्देश दिये। राजकीय एलैपैथिक चिकित्सालय बदरीनाथ में कार्डिक एम्बुलेंस क्रय में हो रही देरी पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने अवगत कराया कि इसके लिये टेंडर प्रकिया जारी है। इसके साथ ही बैठक में इण्डो चाइना बार्डर की कार्ययोजना तैयार करने के संबंध में भी जिलाधिकारी ने प्राप्त कार्ययोजना पर अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्हें अपने स्तर पर कार्यो के प्रस्तावों का भली भांति जांच कर औचित्य सहित कार्ययोजना एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।


    इसके साथ ही जिलाधिकारी ने सांसद निधि की भी प्रगति की समीक्षा भी की। उन्होंने सभी खंड विकास अधिकारियों को कार्यो की विकास खंड स्तर पर रिव्यू करने के निर्देश दिये। कहा कि जो ठेकेदार कार्य नहीं कर रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हंसादत्त पाण्डे, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एके डिमरी, अधिशासी अभियंता लोनिवि डीएस रावत आदि मौजूद थे।