शेयर करें !

पौड़ी गढ़वाल : इस समय समूचा विश्व कोविड-19 के कहर से जूझ रहा है. कोरोना के योद्धा इस जंग में पूरे मनोयोग से लगे हुए हैं, जिसमें महिलाएं भी पीछे नहीं हैं. जो घर परिवार देखने के साथ ही कोरोना से भी जंग लड़ रही हैं. उनके हौंसले और जज्बे को सलाम. पुरुष कर्मियों के साथ ही महिलाएं भी कंधे से कंधा मिलाकर कोरोना से जंग में डटी हुई हैं. इसमें महिला चिकित्सक, स्टाफ नर्स, पुलिस कर्मी और सफाई कर्मी भी शामिल हैं. कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए नारी शक्ति पूरा दम लगा रही है. इसी क्रम में जनपद पौड़ी गढ़वाल की श्रीनगर कोतवाली में पदस्थ महिला एसआई प्रवीना सिदोला कोरोना काल में बेहतरीन ड्यूटी करने के चलते चर्चाओं में हैं.

 

जी हाँ आज हम एक ऐसे ही कोरोना योद्धा जनपद पौड़ी गढ़वाल की श्रीनगर कोतवाली में तैनात महिला एसआई प्रवीना सिदोला की बात कर रहे है. जिनके द्वारा लॉक डाउन में जो कार्य किये गये है वह अपने आप में चर्चा का विषय बन गया है. मित्र पुलिस की इस महिला एसआई प्रवीना सिदोला ने यह कार्य कर मानवता का परिचय दिया है. कोरोना महामारी के चलते अचानक लगे लॉकडाउन में आम आदमी को थोड़ी परेशानी तो हुई है. लेकिन लोगो की मदद के लिए महिला एसआई प्रवीना सिदोला के द्वारा लगातार अपने दायित्व का निर्वहन किया जा रहा है जिससे आम जनमानस का जीवन भी सामान्य तरीके से चलता रहे. क्षेत्र के लोगो की समस्या आती है. सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए महिला एसआई प्रवीना सिदोला के द्वारा कोरोना महामारी के दौरान बखूबी कार्य किया जा रहा है. महिला एसआई प्रवीना सिदोला की कार्यशैली और कार्यप्रणाली की जमकर तारीफ हो रही है. अपनी कार्यशैली और व्यवहार के चलते लॉकडाउन में फंसे व्यक्तियों एवं प्रवासियों के जनपद में उनके गन्तव्य तक भेजने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. बधाई के पात्र ऐसे कोरोना योद्धा जो अपनी जान की परवाह न करते हुए राष्ट्र हित में ड्यूटी पर तैनात है.

महिला एसआई प्रवीना सिदोला का मददगार स्वभाव प्रवासियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. उनके द्वारा कोरोना महामारी में आने वाले प्रवासियों को उनके रुकने की व्यवस्था के साथ साथ उनको उस स्थान तक भिजवाना जहाँ पर उनके लिए खाने की व्यवस्था की गयी थी और उनको कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए उपाय बता कर उन्हें जागरूक कर रही है और उनके गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए मदद के साथ साथ उमको हरसम्भव मदद का कार्य कुशलता पूर्वक किया गया.

कोतवाली श्रीनगर क्षेत्रान्तर्गत घूम रही मानसिक रूप से अस्वस्थ एक महिला सड़क किनारे रहकर कूड़े को अपने पास इकट्ठा करती है, जिस पर कोतवाली श्रीनगर में नियुक्त महिला एसआई प्रवीना सिदोला, महिला एसआई प्रियंका एवं अन्य महिला पुलिस कर्मियों द्वारा उक्त महिला को कोतवाली श्रीनगर के स्नानागार में ले जाकर उसको स्नान करवाया तथा उसके लिए नये कपड़े खरीदे कर उसको पहनायें गये, नहलानें, धुलवाने के बाद मानसिक रुप से अस्वस्थ महिला को भोजन करवाया गया। जिसका कि स्थानीय स्तर पर उत्तराखण्ड पुलिस के इस नेक कार्य की खूब सराहना हो रही है. लाइव एसकेजी न्यूज़ महिला एसआई प्रवीना सिदोला जैसे अधिकारीयों को सैल्यूट करता है.

“श्रीनगर कोतवाली में तैनात महिला एसआई प्रवीना सिदोला का कहना है कि मेरी पंसद जनता की सेवा करना था जिस कारण मैने पुलिस को चुना. कोरोना महामारी में आम जनता को पुलिस की सहायता की आवश्यकता है जिसे की हम लोग बखूबी निभा रहे है. वर्तमान समय में पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से जुझ रहा है और हमारा देश व प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. ऐसे समय में हर किसी को मदद के लिए आगे आना होगा तभी इस महामारी से लड़ा जा सकता है. कहा कि उनका नैतिक दायित्व है कि वह इस महामारी में सरकार का सहयोग करें.”

शेयर करें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *