एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

0

जब भी करेंगे इस सडक (Road) पर यात्रा तो लोनिवि रूडकी के अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी को देंगे धन्यवाद

रूडकी / हरिद्वार : जनपद हरिद्वार के लोक निर्माण विभाग रूडकी के अंतर्गत आने वाली एक सडक (Road) है जिसके निर्माण होने के बाद अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ हो रही है. लोगो में इस सडक के निर्माण होने से ख़ुशी का माहौल तो है ही बल्कि लोग इसकी गुणवत्ता देखकर जमकर लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी की प्रशंसा कर रहे है. अपने छोटे से कार्यकाल में सत्यवीर त्यागी ने जो काम किये वह सराहनीय है.

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ
                                                                       सत्यवीर त्यागी, अधिशासी अभियंता

जी हाँ आज हम बात कर रहे है लोनिवि रूडकी के अंतर्गत आने वाली सडक मंगलौर देवबंद मार्ग की. जिसके निर्माण होने के बाद लोक निर्माण विभाग रूडकी के अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी काफी चर्चाओं में आ गये. क्षेत्र के लोग अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफों के पुल बांध रहे है. खैर तारीफ होनी भी चाहिए क्योकि काम अपने आप तारीफ करवाता है. कहते है कि सडक किसी क्षेत्र के विकास में चार चाँद लगा देती है लेकिन जब सडक ही टूट जाए तो उस क्षेत्र के लोगो के हाल बेहाल हो जाते है क्योकि गड्ढो की वजह से आये दिन सडक दुर्घटना से लोगो की जान आफत में आ जाती है. लोक निर्माण विभाग रूडकी की कार्यशैली पर आये दिन सवाल खड़े होते रहते है यह तो आम बात है लेकिन जो आज हम बात कर रहे है वह है लोक निर्माण विभाग के द्वारा किये गये कार्य को लेकर जो आजकल क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस सडक की गुणवत्ता की बात करें तो इस सडक जैसी गुणवत्ता यदि सभी सडको की हो जाएं तो इस क्षेत्र की सडक जल्दी से खराब नही हो सकती.

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

आपको बताते चले कि अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी के द्वारा रूडकी डिविजन में 10 मार्च 2019 को कार्यभार ग्रहण किया और 31 अगस्त 2020 को रूडकी डिविजन से सेवानिवृत्त हो गये लेकिन अपने कुशल व्यवहार और कार्य कुशलता का परिचय देते हुए उन्होंने कम समय में इतने बड़े – बड़े कार्य कर दिए है कि रूडकी क्षेत्र में लोग उनकी जमकर तारीफ कर रहे है. रूडकी डिविजन में रहते हुए अपने अधीनस्थ कार्मिको से कार्य करवाने का जज्बा भी सत्यवीर त्यागी में बखूबी है जिसका परिणाम क्षेत्र में हुए बेहतरीन कार्यो को देखकर लगाया जा सकता है. जो महत्वपूर्ण सडक और पुलो के निर्माण इतने कम समय में तैयार कर दिए गये है और कुछ पर कार्य लगभग पूरा हो गया है. और जो कार्य पुरे हो चुके है उनका क्षेत्र को बड़ा लाभ मिल रहा है. मंगलौर – देवबंद का कार्य तो अभी पूरा भी नही हुआ और उसकी तारीफों के चर्चे लोगो में बने हुए है.

जज्बे को सलाम : कोरोना वायरस से जंग में मानवता का परिचय दे रही है महिला एसआई प्रवीना सिदोला

मंगलौर – देवबन्द मार्ग का यह आलम था कि इस मार्ग पर गाड़ी तो गाडी पैदल चलना भी जोखिम भरा सफर हो रहा था. इस मार्ग पर महिला, बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्तियों को सफर करना तकलीफ़देह हो रहा था लेकिन अब जब इस लगभग 11 किलोमीटर के मर्ग पर वह सफर करते है तो वह कार्यदायी संस्था लोनिवि रूडकी की तारीफ करते नही थकते है. लोनिवि रूडकी की मंगलौर – देवबन्द मार्ग की बात करे तो उनका काम बोलता है जहाँ लोग इस लोनिवि रूडकी के काम तारीफ के पुल बांध रहे है. लोनिवि द्वारा निर्मित यह सडक बनने से जहाँ उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड के लाखो लोगो को फायदा पहुँच रहा है तो वहीं उत्तर प्रदेश के देवबंद से मंगलौर रूडकी का सफर भी सुविधाजनक हो गया है. इस मार्ग के बनने से यह मार्ग अब क्षेत्र के लिए संजीवनी का काम कर रहा है. जहाँ क्षेत्र के लोगो को घूमकर और राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर गुजरना पड़ रहा था तो अब वही लोनिवि रूडकी के द्वारा सडक का निर्माण कर दिया गया है जिसके चलते उत्तराखण्ड के साथ साथ उत्तर प्रदेश के लोगो को भी बहुत फायदा मिल रहा है. यह सडक उत्तराखंड के कई गाँवो को प्रभावित करती है तो वहीँ यह सडक उत्तर प्रदेश के कई गाँवो व कस्बो को सीधे हरिद्वार – दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग से जोडती है.

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

लाइव एसकेजी न्यूज़ और सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र की टीम ने ग्राउंड रिपोर्टिंग के लिए जब सडक पर चलने वाले यात्रियों से इस सडक पर यात्रा करने वालो के अनुभव पूछे तो उन्हें यात्रियों ने अपने अनुभव साझा किये जिसमे से कुछ यात्रियों के द्वारा टूटी सडक के बारे में बताया कि यह सडक किस हाल में थी और अब इस सडक की स्थिति क्या है.

यह भी पढ़े : उत्तराखंड में PWD के एक ऐसे अधिकारी जो जाने जाते है अपने काम और कुशल व्यवहार से

इस मार्ग पर यात्रा कर रहे एक बुजुर्ग यात्री विनोद ने कहा कि लोनिवि रूडकी द्वारा यह सडक बनाकर बहुत अच्छा कार्य किया गया है इस सडक के बनने से लोगो को बड़ी राहत मिली है और हमारे जैसे बुजुर्ग इस रोड के बनने से आसानी से सफर कर सकेंगे.

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

इस मार्ग पर यात्रा कर रहे यात्री गुलफाम ने लाइव एसकेजी न्यूज़ को बताया कि सडक अच्छी बनी है इसका हमे बहुत फायदा हुआ है. मंगलौर देवबंद मार्ग की यात्रा इस सडक के बनने से सुगम हुई है . पहले ट्रैक्टर ट्रोली ले जाने में बड़ी दिक्कत होती थी लेकिन रोड के बनने से आसानी हो गयी है. पिछले साल गन्ने को मिल में ले जाते समय बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा और कई बार ट्रोली पलट जाती थी जिससे बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन सडक बनने से हमे बहुत फायदा हुआ है और किसान खुश है इस सडक बनने से. बधाई के पात्र है लोनिवि रूडकी के अधिकारी.

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

इस मार्ग पर यात्रा कर रहे वाहन चालक शिवकुमार ने बताया कि मंगलौर – देवबंद सडक बनने से क्षेत्रवासियों को बहुत लाभ मिल रहा है अब इस सडक से जाया जा सकता है. इस सडक का निर्माण करने के लिए लोक निर्माण विभाग रूडकी बधाई का पात्र है.

यह भी पढ़े : एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है लोनिवि रूडकी की जमकर तारीफ

इस मार्ग पर यात्रा कर रहे यात्री तुगलपुर निवासी अजीत कुमार ने बताया कि मंगलौर – देवबंद सडक बनने से लोगो को बड़ी राहत मिली है. लोनिवि रूडकी के द्वारा किया गया कार्य काबिले तारीफ है. टूटी सडक पर चलने से दुर्घटना का भय तो बना ही रहता था साथ ही बीमार महिला और बुजुर्गो को बेहद परेशानी होती थी लेकिन अब जो इस रोड का निर्माण हो रहा है वह बेहद गुणवत्ता युक्त हो रहा है. इसके लिए लोनिवि के अधिशासी अभियंता सत्यवीर त्यागी एवं उनकी टीम बधाई के पात्र है.

इस मार्ग पर यात्रा कर रहे यात्री रामकुमार ने लाइव एसकेजी न्यूज़ को बताया कि इस सडक के बनने से हमे बहुत लाभ मिल रहा है सडक के निर्माण होने से आसानी से सफ़र हो जा रहा है पहले ट्रैक्टर और बाइक पर एक डर बना रहता था कि कही गड्ढो में दुर्घटना न हो जाए लेकिन यह मार्ग बहुत अच्छा बना है. पहली बार लगा है कि कोई सडक बनी है. इस सडक बनने से क्षेत्र के लोगो को बड़ा लाभ मिल रहा है और इस मार्ग से शीघ्रता से आवागमन हो जा रहा है .

सबसे पहले खबर अपडेट के लिए लाइक करें यह पेज : https://www.facebook.com/liveskgnews

एक ऐसी सडक जिसके बनते ही लोग कर रहे है ईई सत्यवीर त्यागी की जमकर तारीफ

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Solve : *
28 ⁄ 4 =