ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    तीन दिनों से चमोली जिले का घाट ब्लॉक अंधेरे में

    11-08-2019 19:36:10

    घाट (चमोली)। चमोली जिले के घाट ब्लॉक के गांवों को सप्लाई होने वाली विद्युत लाइन के क्षतिग्रस्त होने क्षेत्र के 54 गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप पड़ी हुई है। तीन दिनों से ग्रामीण जहां अंधेरे में रातें गुजारने को मजबूर हैं। हालांकि ऊर्जा निगम की ओर से लाइन सुधारीकरण कार्य करने की बात कही जा रही है।


    घाट विकास खंड को सप्लाई हो रही कोठियालसैंण-घाट 33 केवी की विद्युत लाइन शुक्रवार को पुरसाडी में क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसके बाद यहां ब्लॉक के 54 गांवों के ग्रामीण बीते तीन दिनों से अंधेरे में रातें गुजारने को मजबूर हैं। विद्युत सप्लाई बाधित होने से यहां गांवों में रात्रि के समय जहाँ जंगली जानवरों के आबादी क्षेत्र में घुसने का खतरा बना हुआ है। वहीं बारिश होने पर अंधेरे में ग्रामीण दहशत के साये में रातें गुजार रहे हैं। इसके साथ तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति बहाल न होने के चलते अब ग्रामीणों को मोबाइल भी बंद होने लगे हैैं। जिससे क्षेत्र में संचार सेवा भी ठप होने की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में अब ग्रामीण युवाओं द्वारा जरनेटर से मोबाइल चार्ज करने की व्यवस्था बनाई जा रही है। स्थानीय निवासी नरेश मैंदोली, योगेंद्र सिंह, देवी सिंह और दीपक रतूड़ी ने ऊर्जा निगम से शीघ्र क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारु करने की मांग उठाई है।


    क्या कहते है अधिकारी
    कोठियालसैंण-घाट विद्युत लाइन पर लगे पोल के पुरसाडी में क्षतिग्रस्त हो जाने से घाट ब्लॉक में विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी। लाइन का सुधारीकरण किया जा रहा है। जल्द क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति सुचारु करवा ली जाएगी।
    कैलाश कुमार, अधिशासी अभियंता, ऊर्जा निगम, चमोली।