ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    नाबालिग बेटी ने चलाई स्कूटी, भारी जुर्माने के साथ पिता को मिली यह सजा

    22-12-2019 18:43:23 By: एडमिन

    हरिद्वार : नाबालिग बेटी को स्कूटी देना एक पिता को भारी पड़ गया। सीपीयू ने नाबालिग का चालान कर दिया। जिसके बाद नए एमवी एक्ट के तहत मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी हरिद्वार की अदालत ने पिता पर 27,500 रुपये का जुर्माना लगाने के साथ ही एक दिन की सजा भी सुना दी।

     

     

    मामला रोशनाबाद का है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत की सजा के तहत किशोरी के पिता को दिनभर कोर्ट के कटघरे में खड़ा रहना पड़ा। इतना ज्यादा जुर्माना और सजा का यह पहला मामला है। जानकारी के अनुसार कुछ दिन पहले ज्वालापुर की एक किशोरी स्कूटी पर जा रही थी। सीपीयू के जवानों ने भेल क्षेत्र में चेकिंग के दौरान किशोरी को रोका। पता चला कि वह नाबालिग है। सीपीयू ने चालान कर दिया।


     

    चालान मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अखिल वोहरा की अदालत में पहुंचा। निस्तारण के दौरान मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने नाबालिग बेटी को दोपहिया वाहन दिए जाने को गंभीर मामला मानते हुए पिता को तलब किया। सुनवाई के दौरान किशोरी के पिता ने अपराध स्वीकार किया। न्यायालय ने पिता पर 27, 500 रुपए का अर्थदंड लगाने के साथ ही एक दिन की सजा भी सुनाई।