ब्रेकिंग न्यूज़ !
    *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400, ऑफिस 01332224100 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ पर आप अपने लेख, कविताएँ भेज सकते है सम्पर्क करें 9410553400 हमारी ईमेल है liveskgnews@gmail.com *** *** सेमन्या कण्वघाटी समाचार पत्र, www.liveskgnews.com वेब न्यूज़ पोर्टल व liveskgnews मोबाइल एप्प को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश राजस्थान, दिल्ली सहित पुरे भारत में जिला प्रतिनिधियों, ब्यूरो चीफ व विज्ञापन प्रतिनिधियों की आवश्यकता है. सम्पर्क 9410553400 *** *** सभी प्रकाशित समाचारों एवं लेखो के लिए सम्पादक की सहमती जरुरी नही है, किसी भी वाद विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र हरिद्वार न्यायालय में ही मान्य होगा . *** *** लाइव एसकेजी न्यूज़ के मोबाइल एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर से सर्च करे liveskgnews ***

    मनरेगा में गबन : ग्राम प्रधान, ग्राम विकास अधिकारी व जेई से वसूली दो लाख से अधिक की धनराशि

    22-12-2019 20:09:27 By: एडमिन

    चमोली । चमोली जिले के पोखरी ब्लाक के उत्तरौं गांव में मनरेगा कार्यों में भारी अनियमितता पाए जाने पर जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने सख्त कार्रवाई कर गबन के दोषियों से दो लाख से अधिक की वसूली करते हुए संबंधित ग्राम विकास अधिकारी व जेई को प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी की है।

     

    बता दें कि उत्तरौं गांव निवासियों ने गांव में मनरेगा के तहत किए गए कार्यो में अनियमितता की शिकायत जिलाधिकारी से की थी। जिस पर जिलाधिकारी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट आकांक्षा वर्मा की अध्यक्षता में टीम गठित कर गांव में मनरेगा कार्यो की जांच कराई गई। जांच में मनरेगा कार्यो में भारी गडबडी सामने आई है। जांच में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व जेई दोषी पाए गए है। जिलाधिकारी ने मनरेगा कार्यो में अनियमितता एवं गबन के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए दो लाख, 11 हजार, 524 रुपये की वसूली कर धनराशि को राजकोष में जमा कराया गया है। वही जिलाधिकारी ने संबंधित ग्राम पंचायत विकास अधिकारी व जेई के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि भी जारी कर दी है।